Shivpal Yadav says we will win 2022 assembly elections and form government in Uttar Pradesh - UP: शिवपाल यादव ने कहा- 2022 में चुनाव जीतकर अकेले दम पर बनायेंगे सरकार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP: शिवपाल यादव ने कहा- 2022 में चुनाव जीतकर अकेले दम पर बनायेंगे सरकार

shivpal singh yadav  profile photo

समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ विलय की अटकलों को विराम देते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर उनकी पार्टी अकेले दम पर सरकार बनायेगी।

शिवपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों पर पिछले कुछ दिनो से उनकी पार्टी के सपा में विलय की संभावना जताई जा रही है जो सरासर गलत है। सपा या किसी और दल में उनकी पार्टी के विलय होने का सवाल ही नहीं उठता। प्रसपा अपने दम पर 2022 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कमर कस चुकी है। 

पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी का खाता तक नहीं खुलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय प्रसपा को अस्तित्व में आये कुछ ही समय हुआ था। चुनाव से एक महीना पहले चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ। इसके बावजूद पार्टी ने 11 राज्यों में चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखाई। इस चुनाव के जरिये सभी प्रमुख दलों को प्रसपा की ताकत का अंदाज हो गया। 

उन्होंने आगे कहा कि 2022 के चुनाव के लिए हमारा पहला लक्ष्य संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करना होगा। इस दिशा में हमने काम करना शुरू भी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की ईमानदारी और निष्ठा पर सवाल उठाने का कोई सवाल नहीं उठता लेकिन उनके मंत्री और अफसर एयरकंडीशन कमरों से बाहर निकलना ही नहीं चाहते। इसलिए प्रदेश में भ्रष्टाचार पहले के मुकाबले और बढ गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shivpal Yadav says we will win 2022 assembly elections and form government in Uttar Pradesh