ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवपाल ने कहा सपा में विलय को तैयार, अखिलेश बोले- अभी इसका समय नहीं

शिवपाल ने कहा सपा में विलय को तैयार, अखिलेश बोले- अभी इसका समय नहीं

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी सपा में सम्मान के साथ विलय के लिए तैयार है। उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अभी  इसका समय नहीं है। आने वाले समय में समझौता करेंगे।...

शिवपाल ने कहा सपा में विलय को तैयार, अखिलेश बोले- अभी इसका समय नहीं
विशेष संवाददाता,लखनऊSat, 28 Aug 2021 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी सपा में सम्मान के साथ विलय के लिए तैयार है। उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अभी  इसका समय नहीं है। आने वाले समय में समझौता करेंगे। समाजवादी पार्टी उनका (शिवपाल यादव) पूरा सम्मान करेगी। शिवपाल यादव ने कहा कि हमने तो कई बार कहा है कि अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनें। सब को इक्ट्ठा कर लें, हम आशीर्वाद दे देंगे। 

समाजवादी विचारधारा वालों से ही गठबंधन : अखिलेश

अखिलेश यादव ने सैफई मे कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी विचारधारा वाले सभी दलों का सपा में स्वागत है। समाजवादी विचारधारा वाले दलों से ही गठबंधन किया जाएगा। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों को सबसे ज्यादा भाजपा सरकार में भी अपमानित किया गया है। देश को अन्न देने वाले किसानों को आतंकवादी तक कहा गया। जनता इसका जवाब चुनाव में देगी।

अखिलेश यादव ने गुरुवार को सैफई में हुए महान दल के कार्यक्रम की सराहना करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवदेव मौर्य को बधाई दी। अखिलेश ने कहा, महान दल के नेताओं ने यहां आकर संकल्प लिया है कि उनके समाज को धोखा देने वालो को सबक सिखाएंगे। उन्होंने पिछड़ा वर्ग में 8 जातियों को शामिल किए जाने पर कहा कि सपा की मांग है कि सभी जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से हक मिले। किसानों पर पुआल जलाने के दर्ज मुकदमे वापस लेने के सरकार के फैसले पर अखिलेश ने कहा कि लोगों का तन ढकने और पेट भरने वाला किसान जितना अपमानित बीजेपी सरकार में हुआ उतना पहले कभी नहीं हुआ। पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,  भाजपा सरकार में किसानों को अपराधी और आतंकवादी कहा गया, किसानों पर झूठे मुकदमे किए गए। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी द्वारा शहरों का नाम बदलने पर बोले, मुख्यमंत्री योगी सिर्फ रंग बदलने और नाम बदलने का काम कर रहे हैं और कुछ नहीं किया। ऐसा करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार की उज्जवला योजना को बुज्जवला योजना होना चाहिए। लोगों को मुफ्त सिलेंडर दिए, अब महंगे सिलेंडर बेंचे जा रहे हैं।

भाजपा राज में अपराधियों का बोलबाला : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में अपराधियों का बोलबाला है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि अवैध खनन हो या जहरीली शराब की बिक्री ये सभी धंधे सत्ता के संरक्षण में चल रहे हैं। अपने अब तक के कार्यकाल में जनसामान्य के प्रति भाजपा का व्यवहार पूर्णतया संवेदनहीन रहा है। चाहे कोरोना संक्रमण से हजारों मौतों का मसला हो या जहरीली शराब पीने से हुई सैकड़ों मौतों की बात, भाजपा सरकार इनको कोई महत्व नहीं देती है। जबकि हकीकत यह है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के 4.5 साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बन गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के आजमगढ़, बदायूं, अंबेडकरनगर, आगरा, चित्रकूट, एटा और प्रयागराज सहित अन्य कई जनपदों में सैकड़ों लोग जहरीली शराब पीकर मर चुके हैं। सहारनपुर में तो 74 मौतें भी हो चुकी हैं। साढ़े चार साल में भाजपा की सरकार में जहरीली शराब का धंधा बेरोकटोक चला है। चूंकि शराब माफियाओं को सत्ता का संरक्षण मिलता रहा हैं इस वजह से अब तक शराब के अवैध धंधे पर रोक नहीं लग पाई है। खुद सरकारी ठेकों से जहरीली शराब बिकने की शिकायतें मिलती रही हैं। किंतु भाजपा सरकार का इस सब पर कोई नियंत्रण नहीं। अखिलेश यादव ने कहा कि अवांछित तत्वों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि राजधानी लखनऊ में ही सिपाही को बोनट में टांगकर काफी दूर तक घुमाया जाता है और रास्ते में कोई कानून रक्षक मदद में नहीं आता है। दबंग सरेराह निर्दोषों की पिटाई कर रहे हैं। छेड़खानी की घटनाएं बढ़ रही है। लूट, हत्या की घटनाएं थम नहीं रही है।
       

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें