ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवपाल शिकायत लेकर पहुंचे IG के पास, प्रशासन ने मऊ आने से रोका; जानें सपा महासचिव ने किसे बताया बहरूपिया 

शिवपाल शिकायत लेकर पहुंचे IG के पास, प्रशासन ने मऊ आने से रोका; जानें सपा महासचिव ने किसे बताया बहरूपिया 

शिवपाल यादव ने आजमगढ़ में आईजी अखिलेश कुमार से मिलकर मऊ पुलिस की शिकायत की। उन्‍होंने कहा कि घोसी उपचुनाव को लेकर बहुत शिकायतें हैं। सूचना है कि प्रशासन ने शिवपाल को मऊ जाने से रोक दिया है।

शिवपाल शिकायत लेकर पहुंचे IG के पास, प्रशासन ने मऊ आने से रोका; जानें सपा महासचिव ने किसे बताया बहरूपिया 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान ,मऊMon, 04 Sep 2023 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Ghosi By-Election: मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्‍त बचा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने प्रशासन पर पक्षपातपूर्ण रुख अख्‍तियार करने का आरोप लगाया है। पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने आजमगढ़ में आईजी अखिलेश कुमार से मिलकर मऊ पुलिस की शिकायत की। उन्‍होंने कहा कि घोसी उपचुनाव को लेकर बहुत शिकायतें हैं। सूचना है कि प्रशासन ने शिवपाल को मऊ जाने से रोक दिया है। इस बीच शिवपाल ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍हें बहरूपिया बता दिया। राजभर ने हाल में एक बयान में कहा था कि शिवपाल जल्‍द ही बीजेपी में होंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मऊ के डीएम ने शिवपाल यादव से फोन पर बात की। नियमों का हवाला देते हुए शिवपाल को मऊ आने से रोक दिया गया। शिवपाल, पुलिस की शिकायत लेकर ऑब्जर्वर से मिलने मऊ आ रहे थे। उन्‍होंने पुलिस-प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप लगाए। कहा कि पुलिस निष्पक्ष चुनाव नहीं चाहती है। सपा कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा है। थानेदार और सीओ सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। शिवपाल ने घोसी और कोपागंज थाने के प्रभारियों और वहां के दो सीओ विनीत कुमार सिंह और आलोक कुमार सिंह पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि कई दिनों से लगातार इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं। इसी के चलते आज आईजी से मुलाकात की। 

सपा महासचिव ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक मतदाता वोट डालने से रोका जा सकता है। कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से चुनाव के लिए हर तरह के टेरर पर रोक लगानी होगी। अल्पसंख्यकों को रोका न जाए इसके इंतजाम होने चाहिए। ऐसी कई शिकायतें मिली हैं जिन्‍हें लेकर वह आईजी से मिलने आए हैं। 

बीजेपी पर लगाई आरोपों की झड़ी
शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा को हार का डर सता रहा है। यही वजह है कि चालीस-चालीस मंत्री घोसी में घूम रहे थे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा सपा पर पैसा बांटने का आरोप लगाने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि मऊ से लेकर आजमगढ़ तक मंत्रियों ने होटलों में खूब पैसे बांटे। कोटेदारों और प्रधानों को धमकाया गया। बीजेपी बेईमानी से यह चुनाव जीतना चाहती है लेकिन कामयाब नहीं होगी। 

ओपी राजभर पर भड़के शिवपाल 
शिवपाल सिंह ने सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के इस बयान पर कि शिवपाल जल्‍द भाजपा में होंगे पर कहा, वह बहुत बहरूपिया हैं। उन्‍होंने कहा कि वह (ओमप्रकाश राजभर) पहले अपने मंत्री पद की शपथ ले लें। अब तक कितने दल बदले हैं उन्‍होंने। यही अच्छा होगा कि वह पहले खुद मंत्री पद की शपथ ले लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें