ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: शिवपाल की योगी सरकार से नजदीकियां बढ़ीं, मिल सकती है जेड श्रेणी की सुरक्षा

यूपी: शिवपाल की योगी सरकार से नजदीकियां बढ़ीं, मिल सकती है जेड श्रेणी की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिमार्ण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं। न्यूज एजेंसी आईएनएस के अनुसार सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों...

यूपी: शिवपाल की योगी सरकार से नजदीकियां बढ़ीं, मिल सकती है जेड श्रेणी की सुरक्षा
लखनऊ, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 13 Oct 2018 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिमार्ण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं। न्यूज एजेंसी आईएनएस के अनुसार सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के मुताबिक, योगी सरकार से करीबी की वजह से ही उन्हें मायावती का बंगला आवंटित कर दिया गया। इस बीच सरकार के सूत्रों की माने तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है।

गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक, सरकार शिवपाल को भी अखिलेश की तरह 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा देने जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नहीं कर रहा है, लेकिन सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि बहुत जल्द शिवपाल भी जेड सुरक्षा श्रेणी के तहत कमांडों से घिरे नजर आएंगे। सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल व मुख्यमंत्री के बीच हुई मुलाकात के बाद सरकार ने शिवपाल के करीबी रिश्तेदार आईएएस अधिकारी अजय यादव की प्रतिनिुयक्ति अवधि बढ़ाने को मंजूरी दे दी। तभी शिवपाल और सरकार के बीच नजदीकी बढ़ने की बात कही जाने लगी थी।

इसी बीच शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित लाल बहादुर मार्ग का बंगला नंबर छह शिवपाल को आवंटित कर दिया गया। शिवपाल को भी अखिलेश की तरह 'जेड प्लस' की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को संकेत दे दिए गए हैं, लेकिन गृह विभाग का कोई अधिकारी इस मुद्दे पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

UP: योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर पढ़ी नमाज, PM के खिलाफ लगाए नारे

यूपी : शिवपाल को मिला मायावती का बंगला, नवरात्र में ही प्रवेश करेंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें