DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवपाल ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का किया गठन, बोले-मुलायम भी जुड़ेंगे

Shivpal Yadav

समाजवादी पार्टी में लंबे अरसे से अलग-थलग पड़े शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की घोषणा की है। माना जा रहा है कि यह फैसला उन्होंने सोमवार और मंगलवार को मुलायम सिंह यादव के साथ लोहिया ट्रस्ट में हुई बैठक में मंत्रणा के बाद किया है। 
उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुलायम सिंह यादव भी इस मोर्चे में जुड़ेंगे। हालांकि इस मोर्चे के गठन की घोषणा शिवपाल 2017 के चुनाव से पहले भी कर चुके हैं। अब उन्होंने इसे उपेक्षा के चलते सक्रिय करने की बात कही है।
शिवपाल सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी लंबे संघर्ष के बाद बनी थी। इसमें कई बड़े-बड़े नेता रहे हैं। लंबे समय से इसमें मुझे कोई काम नहीं दिया जा रहा है। न तो कोई पूछ रहा है। उनका प्रयास होगा कि ऐसे लोगों को जोड़ें जिनका समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है। इसीलिए सेक्युलर मोर्चा बनाकर अपने लोगों को काम दिया है। लोगों से बात करें और लोगों को जोड़ें। बूथ पर जाएं, जिले में जाएं। संगठन खड़ा किया जाए। हम चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी ने टूटे। इसलिए संगठन बनाया है। जब हमें नहीं बुलाया जा रहा है। नहीं पूछा जा रहा है तो क्या करते...। दो साल से इंतजार कर रहा था।
दूसरी ओर चर्चा है कि भारतीय सुहेलदेव जनता पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को शिवपाल से बातचीत की थी। आशंका जताई जा रही है कि ओम प्रकाश राजभर भी इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।
यह भी पढ़ें : बीजेपी के शीर्ष नेता से तय थी मुलाकात, मगर नहीं पहुंचे शिवपाल: अमर सिंह

लोहिया ट्रस्ट की बैठक में हुआ फैसला : लखनऊ में लोहिया ट्रस्ट की बैठकें सोमवार व मंगलवार को लगातार हुई हैं। माना जा रहा है कि इसी दौरान इस सेक्युलर मोर्चे के गठन पर सहमति बनी। अमर सिंह के लखनऊ दौरे ने भी इसमें कारगर भूमिका अदा की।
मुलायम सिंह यादव ने सपा नेता भगवती सिंह के जन्मदिन पर शनिवार को कहा था कि उनका कोई सम्मान नहीं कर रहा। वह काफी भावुक हो गए थे। उनका कहना था कि शायद लोग मरने के बाद मेरा सम्मान करें। इसके बाद यानी सोमवार को शिवपाल ने भी कहा था कि सपा में उनका सम्मान नहीं हो रहा। आखिर कब तक उपेक्षा बर्दाश्त करूं। उन्होंने यह भी कहा था कि जो लोग कभी कुछ नहीं थे और आजकल जो कुछ भी हैं तो वह नेता जी मुलायम सिंह यादव की वजह से हैं।

डेढ़ साल से जिम्मेदारी का इंतजार, कब तक उपेक्षा बर्दाश्त करूं- शिवपाल

मुलायम सिंह बोले- आज कोई सम्मान नहीं करता, मरने के बाद शायद याद करें

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shivpal yadav announces new party samajwadi secular morcha