ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवपाल बोले- 'बड़ों' की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश

शिवपाल बोले- 'बड़ों' की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'बड़ों की बात मानी होती तो वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते। अखिलेश के चाचा और पार्टी...

शिवपाल बोले- 'बड़ों' की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 22 Jun 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'बड़ों की बात मानी होती तो वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते। अखिलेश के चाचा और पार्टी में कभी उनके प्रतिद्वंद्वी रहे शिवपाल ने छोटे सरकार की मजार पर चादरपोशी के बाद संवाददाताओं से कहा कि अखिलेश और उनके चचेरे भाई सांसद धर्मेन्द्र यादव को उन्होंने गोद में खिलाया, परवरिश की, यहां तक कि उनकी शादी भी की, लेकिन युवा पीढ़ी अब किसी की नहीं सुनती है।

अखिलेश बोले- बड़ा सपना नहीं देखता, PM नहीं, मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं

उन्होंने कहा, 'अगर बड़ों की बात मानी गई होती तो आज प्रदेश में सपा की सरकार होती और अखिलेश मुख्यमंत्री होते और बिहार में भी सपा सरकार बनी होती। इसलिए हमारी नीचे स्तर तक के पदाधिकारियों के लिए यही सलाह है कि आपस मे सभी एकजुट रहे और लोगों को भी एकजुट करें। शिवपाल ने अखिलेश द्वारा बसपा से गठबंधन की कोशिशों के औचित्य से संबंधित सवाल पर कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सूझबूझ पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहते। वह पार्टी के हित में सभी लोगों को एकजुट रखना चाहते है और वह हमेशा से सपा के लिए समर्पित है।

लोकसभा की सेकंड इनिंग के लिए अखिलेश आएंगे इत्रनगरी

इस सवाल पर कि क्या वह सपा में हाशिये पर पहुंच गये हैं, पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर वह हाशिये पर होते तो उनके पीछे जनता नहीं होती। वह अब भी जब कहीं जाते हैं तो बड़ी संख्या में लोग उन्हें बिना बताए पहुंच जाते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल अखिलेश के मुख्यमंत्रित्व काल में हुए विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सरकार और संगठन पर वर्चस्व के लिये सपा में दो गुट बन गये थे। इनमें से एक गुट अखिलेश का था, जबकि दूसरे गुट की अगुआई शिवपाल कर रहे थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें