ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसांसद-विधायक की सिफारिश के बाद भी बिना कमीशन के काम नहीं होता; योगी सरकार में भ्रष्टाचार पर बरसे शिवपाल

सांसद-विधायक की सिफारिश के बाद भी बिना कमीशन के काम नहीं होता; योगी सरकार में भ्रष्टाचार पर बरसे शिवपाल

शिवपाल यादव ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने  कहा, भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा करके राज्य की सत्ता में आई भाजपा सरकार सबसे भ्रष्ट साबित हुई है।

सांसद-विधायक की सिफारिश के बाद भी बिना कमीशन के काम नहीं होता; योगी सरकार में भ्रष्टाचार पर बरसे शिवपाल
Dinesh Rathourभाषा,बाराबंकी।Sat, 28 Oct 2023 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव भाजपा को लेकर तीखे तेवर में नजर आए। शिवपाल यादव ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने  कहा, भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा करके राज्य की सत्ता में आई भाजपा सरकार सबसे भ्रष्ट साबित हुई है। शुक्रवार शाम को त्रिवेदीगंज ब्लॉक के साह मनोधरपुर गांव में एक निजी स्कूल के भूमि पूजन और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए सपा महासचिव यादव ने कहा लगभग सात साल पहले भाजपा भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा करके सत्ता में आई थी, लेकिन यह सबसे भ्रष्ट सरकार है।

उन्होंने कहा कि जब हमारी (समाजवादी पार्टी की) सरकार थी तब एक कार्यकर्ता भी काम करा लेता था, लेकिन भाजपा के एमपी-एमएलए से सिफारिश कराओ तो कमीशन मांगते हैं। यादव ने आरोप लगाया कि यदि भारतीय जनता पार्टी के एमएलए-एमपी से शिकायत करो, तो उन्हें भी पैसे चाहिए। फिर दरोगा से थाने में या तहसील में सिफारिश की तो वहां बैठा अधिकारी बोलता है कि पहले तो कम में काम हो जाता था, लेकिन आज उत्तर प्रदेश में हालत ये हैं कि विधायक और सांसद को भी उसमें से कमीशन चाहिए। उन्होंने कहा कि थाने या तहसील में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यादव ने यह भी आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार किसी भी क्षेत्र में विकास नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा, पूरा देश नौकरशाही के हाथ में है।

अपने बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में दोषी ठहराकर जेल भेजे गए पार्टी नेता आजम खान पर यादव ने कहा, उनके खिलाफ साजिश रची गई है। एक दिन उन्हें न्याय जरूर मिलेगा। यादव ने कहा कि भाजपा विपक्ष को खत्म करना चाहती है और विपक्षी नेताओं को झूठे मामलों में फंसा रही है और उन्हें जेल भेज रही है और उन्हें परेशान कर रही है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर पिछड़े वर्ग के लोगों और विशेष रूप से मुसलमानों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया। मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच विवाद पर उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी इंडिया गठबंधन भाजपा को सत्ता से हटाने का काम करेगा। बाराबंकी में विकास के बारे में उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यहां केवल सड़क और स्वास्थ्य क्षेत्र में मुलायम सिंह यादव और बेनी प्रसाद वर्मा द्वारा किया गया काम दिखाई देता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें