DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्टी गठन के बाद शिवपाल ने बनाए नौ प्रवक्ता, सपा सरकार के दो पूर्व मंत्री भी शामिल

शिवपाल सिंह यादव। (File Photo)

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का मीडिया में पक्ष रखने के लिए नौ प्रवक्ताओं की पहली सूची जारी की है। इसमें समाजवादी सरकार के दो पूर्व मंत्रियों शारदा प्रताप शुक्ला व शादाब फातिमा का नाम भी शामिल है। शिवपाल ने बुधवार को प्रवक्ताओं की सूची जारी करते हुए कहा है कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ने मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया में पक्ष रखने के लिए अधिकृत सूची जारी कर दी है। इसलिए मोर्चा की तरफ से इनके द्वारा ही अधिकृत पक्ष रखा जाएगा। उन्होंने शारदा प्रताप शुक्ला, सैयद शादाब फातिमा, दीपक मिश्र, नवाब अली अकबर, सुधीर सिंह, प्रो. दिलीप यादव, अभिषेक सिंह आशू, मोहम्मद फरहत रईस खान तथा अरविंद यादव को प्रवक्ता बनाया है।

बता दें, शिवपाल ने हालही में अपने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन का एलान किया था। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद मंगलवार को शिवपाल लखनऊ में पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान समाजवादी पार्टी से पूरी तरह दूरी बना चुके  शिवपाल यादव ने साफ कर दिया कि अब पीछे हटने वाले नहीं हैं। पार्टी में अपने विरोधियों पर तीर छोड़ते हुए उन्होंने कहा कि वह अब ‘रावण’, ‘कंस’ व ‘दुर्योधन’ जैसे लोगों से धर्मयुद्ध के लिए तैयार हैं। शिवपाल ने कहा कि इस युग में भी कुछ लोगों को सत्ता का मद है। महाभारत की तरह अब एक बार फिर धर्मयुद्ध होगा और ऐसे लोगों का अहंकार खत्म किया जाएगा। 

 

SC सख्त: नेताओं के केस के लिए विशेष कोर्ट पर 18 राज्यों को नोटिस

मंगलवार को हुए श्रीकृष्ण वाहिनी के प्रतिनिधि सम्मेलन में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा को एकजुट रखने के लिए मैं जो कुछ कर सकता था मैंने किया लेकिन समाजवादी पार्टी को उसकी मूल विचारधारा की ओर लौटने में मेरे सारे प्रयास व्यर्थ साबित हुए। अब समाजवादी सेक्युलर मोर्चा पूरे प्रदेश में अपना विस्तार करेगा। संगठन को सभी जगह तैयार किया जाएगा। अब वह समाजवादी और सेकुलर  मूल्यों के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि काफी सोच विचार कर हमने सेक्युलर मोर्चा बनाने का निर्णय किया है। इस मामले पर हमें नेताजी मुलायम सिंह यादव का भी आशीर्वाद मिल गया है। ऐसे में अपने कदम वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है। 

HC का पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर दखल से इनकार, कहा- यह सरकार का मसला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shivpal singh yadav appoints nine spokespersons of Samajwadi Secular Morcha