ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवभक्तों के लिए अच्छी खबर : डाकघरों से खरीदें गंगाजल, करें भगवान शंकर का जलाभिषेक

शिवभक्तों के लिए अच्छी खबर : डाकघरों से खरीदें गंगाजल, करें भगवान शंकर का जलाभिषेक

आदि देव भगवान शंकर के भक्तों के लिए खुशखबरी है। वह आने वाली महाशिवरात्रि पर गंगोत्री के गंगाजल से भोलेनाथ का जलाभिषेक कर सकते हैं। डाकघर में गंगाजल की मांग पर विभागीय अधिकारियों ने 382 बोतल गंगाजल...

शिवभक्तों के लिए अच्छी खबर : डाकघरों से खरीदें गंगाजल, करें भगवान शंकर का जलाभिषेक
मेरठ। वरिष्ठ संवाददाताMon, 08 Mar 2021 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

आदि देव भगवान शंकर के भक्तों के लिए खुशखबरी है। वह आने वाली महाशिवरात्रि पर गंगोत्री के गंगाजल से भोलेनाथ का जलाभिषेक कर सकते हैं। डाकघर में गंगाजल की मांग पर विभागीय अधिकारियों ने 382 बोतल गंगाजल उपलब्ध करा दिया है। कोई भी बड़े डाकघर से 30 रुपये खर्च कर 250 एमएल गंगाजल ले सकता है। महाशिवरात्रि पर भी लोग हरिद्वार से गंगाजल लाकर शिव का जलाभिषेक करते थे, लेकिन अब लोग डाकघरों से भी गंगा जल खरीद रहे हैं। सिटी डाकघर घंटाघर में 30 रुपये में 250 एमएल की बोतल दी जा रही है। यह गंगाजल गंगोत्री से मंगाया गया। जानकारी मिलते ही डाकघर में गंगाजल की बोतल खरीदने लोग आने लगे। 

सिटी डाकघर में सीनियर पोस्ट मास्टर हरीश गोम्बर और डिप्टी पोस्ट मास्टर रतन सिंह ने बताया कि सिटी डाकघर में 382 गंगाजल की बोतले उपलब्ध हो गई। 250 एमएल की बोतल 30 रुपये में उपलब्ध होगी। इसके लिए डाकघर में एक विशेष काउंटर बनाया गया है। ताकि लोग बिना किसी परेशानी के आकर गंगाजल की बोतल खरीद सके। लोगों को जैसे ही यहां से गंगाजल प्राप्त होने की सूचना मिल रही है। लोग यहां पहुंच रहे हैं। प्रवर अधीक्षक डाक उग्रसेन ने निर्देश दिए है कि जिन डाकघरों में बिक्री के लिए गंगोत्री से आया गंगाजल उपलब्ध हुआ है। इसकी बिक्री की व्यवस्था विशेष तौर पर करें। अलग काउंटर बना दें, ताकि कोई दिक्कत न आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें