ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद समेत कई शहरों में ठगी करने वाले शाइन सिटी के निदेशक के फ्लैट सील

वाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद समेत कई शहरों में ठगी करने वाले शाइन सिटी के निदेशक के फ्लैट सील

वाराणसी में ही कंपनी के प्रतिनिधियों पर करीब 90 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें कैंट थाने में ही 79 केस दर्ज हैं। इसके अलावा शिवपुर, रोहनिया, सिगरा थाने में भी मुकदमें हैं। दर्ज मुकदमों की छानबीन जारी है।

वाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद समेत कई शहरों में ठगी करने वाले शाइन सिटी के निदेशक के फ्लैट सील
Srishti Kunjअमित वर्मा,वाराणसीSun, 18 Dec 2022 09:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद समेत अन्य शहरों में आवास, प्लॉट व अन्य स्कीम के नाम पर अरबों रुपये की ठगी करने वाली कंपनी शाइन सिटी के प्रतिनिधियों की संपत्ति पर प्रवर्तन निदेशालय का भी शिकंजा कसने लगा है। वाराणसी में कंपनी के निदेशक रहे अमिताभ श्रीवास्तव के लक्सा स्थित एक अपार्टमेंट के दोनों फ्लैट ईडी ने सील कर दिए हैं। कंपनी के नाम पर जिले में ली गईं जमीनों का ब्योरा भी लिया है।

वाराणसी में ही कंपनी के प्रतिनिधियों पर करीब 90 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें कैंट थाने में ही 79 केस दर्ज हैं। इसके अलावा शिवपुर, रोहनिया, सिगरा थाने में भी मुकदमें हैं। वाराणसी में दर्ज मुकदमों की छानबीन ईओडब्ल्यू को सौंपी गई है। अब ईडी की ओर से भी कंपनी की संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। ईडी ने वाराणसी पुलिस, ईओडब्ल्यू और राजस्व विभाग से पूरा विवरण तलब किया है। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी दिनेश चौधरी ने बताया कि शाइन सिटी की संपत्तियों का ब्योरा वाराणसी की राजस्व विभाग से लिया गया है।

कोरोना के बाद बढ़ी दिमाग की परेशानियां, विशेषज्ञों ने बताया- अब पैरों से होगा ब्रेन स्ट्रोक का इलाज

बाबतपुर में दो आवासीय योजनाओं के नाम पर लीं जमीनें बाबतपुर क्षेत्र में दो आवासीय योजनाओं के नाम पर रुपये लिये गये। इनमें ‘आशियाना’ और ‘कुटुंब आशियाना’ के नाम से आवासीय प्लॉट के लुभावने सपने दिखाये गए थे। पुरा रघुनाथपुरा कैथोली में ईडी ने 26599 वर्ग मीटर की जमीन चिह्नित की है।

रामनगर से सटे चंदौली की जमीन भी चिह्नित शाइन सिटी ने रामनगर से सटे चंदौली में भी जमीनें खरीदकर लोगों को ठगा। इसमें मवई, जफरपुर, राल्हूपुर, चंद्रखा में 4300 वर्ग मीटर की जमीन चिह्नित है। यहां पर ‘चंद्रखा काशियाना’ के नाम से आवासीय योजना की स्कीम दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें