ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : शरद यादव ने अखिलेश से की मुलाकात, एनडीए को बताया डूबता जहाज

यूपी : शरद यादव ने अखिलेश से की मुलाकात, एनडीए को बताया डूबता जहाज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के बागी नेता शरद यादव से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान महागठबंधन को लेकर...

यूपी : शरद यादव ने अखिलेश से की मुलाकात, एनडीए को बताया डूबता जहाज
एजेंसी ,लखनऊTue, 20 Mar 2018 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के बागी नेता शरद यादव से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान महागठबंधन को लेकर दोनों नेताओं के बीच अहम बातचीत हुई। 

अखिलेश से मुलाकात के बाद शरद ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। शरद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की वादाखिलाफी की वजह से किसानों की आत्महत्या बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि करीब 26 हजार किसान और 500 बेरोजगार नौजवानों ने आत्महत्या की है। नोटबंदी के चलते रियल स्टेट जैसा धंधा चौपट हो गया। करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं। नीरव मोदी, विजय माल्या और कोठारी के चलते बैंकिंग पर बुरा असर पड़ा। अपने वोट हितों के चलते गाय को आगे कर दिया गया। जानवर खेत-खलिहान चर जा रहे हैं। 

शरद यादव ने कहा कि व्यापारियों का धंधा चौपट हो गया। खेती बबार्द हो गई और नौजवान बेरोजगार हो गया है। यहां के मुख्यमंत्री मंदिरों का चक्कर लगा रहे हैं। लव जेहाद को मुद्दा बनाया गया। घर वापसी और जातिवाद को बढ़ावा दिया गया। उन्होंने कहा कि ताजमहल में मंदिर मस्जिद की खोज में जुटे हैं। मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है। संविधान की रक्षा के लिए चारों तरफ घूम रहा हूं। 

गौरतलब है कि शरद मंगलवार को लखनऊ में पिछड़ा, अल्पसंख्यक, दलित आदिवासी मंच के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।  

धर्म के नाम पर देश को बांट रही है सरकार 

शरद यादव ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को डूबता जहाज करार देते हुए कहा कि उनका मानना है कि एक-एक करके उसके सभी घटक दल एनडीए से किनारा कर लेंगे।

यादव ने कहा कि एनडीए का एजेंडा विभाजनकारी रूप ले चुका है। शिव सेना के बाद तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी राजग से अलग हो चुकी है। उनके ख्याल से अब राजग में कोई नहीं बचने वाला। पूर्व में एनडीए के संयोजक रह चुके यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और उनके नायब लालकृष्ण आडवाणी के जमाने में एनडीए का राष्ट्रीय एजेंडा था, लेकिन अब वह तोड़फोड़ के एजेंडे में तब्दील हो चुका है। केन्द्र की मौजूदा सरकार धर्म के नाम पर देश को बांट रही है।

उपचुनाव में भाजपा की हार तो महज ट्रेलर

पूर्व सांसद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर असंवैधानिक भाषा बोलने और संविधान की शपथ लेकर उसे चोट पहुंचाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग देश को धर्म के नाम पर बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की हार तो महज ट्रेलर है। पिक्चर अभी बाकी है। 

लोकसभा चुनाव से पहले समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन तैयार करने के लिए देश का दौरा कर रहे यादव ने इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। हालांकि, उन्होंने इस भेंट के बारे में कुछ बताने से इनकार कर दिया लेकिन यह जरूर कहा कि उनका मानना है कि संविधान को बचाना बहुत जरूरी है। इसके लिए बड़े पैमाने पर पार्टियां उनके साथ जुड़ रही हैं। वह जल्द ही बसपा प्रमुख मायावती से भी मिलेंगे। जदयू पर अधिकार की कानूनी लड़ाई लड़ रहे यादव ने कहा कि उन्हें अपनी जीत का भरोसा है लेकिन फिर भी वह कोशिश कर रहे हैं कि उनकी पार्टी का कोई नया नाम मिल जाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें