ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशर्मनाकः UP के सीतापुर में दलित युवक को निर्वस्त्र कर तीन किलोमीटर दौड़ाया

शर्मनाकः UP के सीतापुर में दलित युवक को निर्वस्त्र कर तीन किलोमीटर दौड़ाया

 रिश्तेदारी में गांव आए दलित युवक को जमकर पीटा गया, इतना ही नहीं उसे निर्वस्त्र कर रात के अंधेरे में नंगे पैर तीन किलोमीटर दौड़ाया भी गया। शर्मनाक वारदात दबंग ने वीडियो में कैद भी की। रविवार...

शर्मनाकः UP के सीतापुर में दलित युवक को निर्वस्त्र कर तीन किलोमीटर दौड़ाया
सीतापुर संवाददाता Mon, 29 Nov 2021 09:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 रिश्तेदारी में गांव आए दलित युवक को जमकर पीटा गया, इतना ही नहीं उसे निर्वस्त्र कर रात के अंधेरे में नंगे पैर तीन किलोमीटर दौड़ाया भी गया। शर्मनाक वारदात दबंग ने वीडियो में कैद भी की। रविवार देर रात मिली सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला मानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है।

बताते हैं कि मानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का निवासी रिश्तेदारी में डोभा गांव आया था। रिश्तेदारों से मिलकर युवक घर जाने लगा तो गांव के एक छोर पर डोभा गांव का ही दबंग सुंदरलाल उर्फ सत्यम व उसके साथी मिल गए। बाहर से आए युवक को अकेला देख रोक लिया और सवाल शुरू कर दिये। चोरी की आशंका जताते हुए दबंग सुंदरलाल द्वारा युवक को एक झोपड़ी में ले जाया गया, जहां दलित युवक से मारपीट की गई, यातनाएं देते हुए अपशब्दों के बीच युवक के जबरन एक-एक कर सारे कपड़े उतरवा दिये गए। निर्वस्त्र किये जाने के बाद उसे नंगे पैर तीन किमी तक दौड़ाया भी गया। शर्मसार करने वाली वारदात यहीं पर खत्म नहीं हुई।

दबंग ने अमानवीय घटना का वीडियो भी बना डाला। किसी तरह लुक-छिप कर युवक अपने घर पहुंचा। युवक की हालत देखकर परिवार के लोग अवाक रह गए। अफरातफरी के बीच युवक को कपड़े पहनाए गए। रविवार आधी रात के करीब पुलिस को घटना की सूचना मिली। इसके बाद हड़कम्प मच गया। रात में ही पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह पीड़ित पक्ष के गांव पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। बाद में आरोपी के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट सहित कई अन्य गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराते हुए आरोपी सुंदरलाल उर्फ सत्यम को गिरफ्तार कर लिया गया। सुरक्षा के मद्देनजर दोनों गांव में पुलिस की गश्त रही। 

दरोगा ने दर्ज कराया अभियोग 

पुलिस कार्रवाई में पीड़ित पक्ष आगे नहीं आया है। ऐसे में मानपुर थाना पुलिस ने खुद कार्रवाई की है। उपनिरीक्षक हरिशंकर पाठक ने अभियोग पंजीकृत कराया है। दर्ज अभियोग में सात सीएलए एक्ट सहित कई और धाराएं भी शामिल हैं।  

साक्ष्य वीडियो को भी कब्जे में लिया गया  

दबंग ने जो वीडियो अपने मोबाइल से बनाया था उसे साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। साक्ष्यों के संकलन में कई गवाहों के बयान भी दर्ज किये गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें