DA Image
3 अप्रैल, 2021|3:34|IST

अगली स्टोरी

26 साल बाद बेटे ने पूछा बाप का नाम, मां ने दो लोगों पर दर्ज कराया रेप का केस, होगी डीएनए जांच 

शाहजहांपुर में एक महिला के साथ 26 साल पहले किशोरावस्था में दो सगे भाइयों ने रेप किया था। किशोरी गर्भवती हुई और एक बच्चे को भी जन्म दिया। लोकलाज और धमकी के कारण रेप के आरोपियों पर केस नहीं दर्ज कराया गया। रेप और बच्चे की बात छिपाकर बालिग होने पर युवती का कहीं और विवाह हो गया। उससे भी एक बच्चा हुआ। पति को अचानक पत्नी के अतीत की जानकारी हो गई और उसने तलाक दे दिया। दोनों बेटों को भी अब पूरी कहानी पता लग गई। दोनों ने मां पर दबाव बनाया और बाप के बारे में पूछा। तब महिला ने कोर्ट में अर्जी देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले में अब डीएनए टेस्ट भी कराने की तैयारी है।  

12 साल की उम्र में हुआ रेप
मामला वर्ष 1994 का है। हरदोई की रहने वाली महिला की उम्र तब केवल 12 साल थी। वह शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार के एक मोहल्ले में अपने बहन-बहनोई के घर रहती थीं। एक दिन बहन-बहनोई काम पर चले गए तो पड़ोस में रहने वाले युवक ने उसका रेप किया। दूसरे दिन उसके भाई ने भी दुराचार किया। इसके बाद डरा धमका कर कई बार दुराचार किया गया। डर की बजह से किसी को कोई बात नहीं बताई। 

गर्भपात पर खतरा होने से बच्चे को दिया जन्म
छोटी उम्र में ही गर्भवती हो गई तो परिवार वालों को पता चला। तब पड़ोसी भाइयों के परिवार से विवाद भी हुआ। दोनों की धमकी और लोकलाज के कारण मामला पुलिस तक नहीं गया। डाक्टर ने गर्भपात करने पर खतरा बताया। इसी बीच बहनोई का ट्रांसफर रामपुर हो गया। उनके साथ किशोरी भी चली गई। 13 साल की छोटी सी उम्र में उसने बेटे को जन्म दिया। नवजात को लालन-पालन के लिए हरदोई स्थित मायके भेज दिया गया। 

2000 में दूसरी शादी, लेकिन सच्चाई पता चलने पर छोड़ा
वर्ष 2000 में बालिग होने पर घरवालों ने गाजीपुर के एक युवक से उसकी शादी कर दी। उससे भी एक बेटे का जन्म हुआ। इसी बीच अचानक पति को अतीत में हुई घटना के बारे में पता चल गया। इस पर उसने छोड़ दिया। दोनों बेटों को भी मां के साथ किशोरावस्था में हुई घटना की जानकारी हो गई। बेटे आए दिन रेप करने वाले के बारे में सवाल पूछने लगे। अब पूरा परिवार तबाह होने की कगार पर पहुंच गया तो महिला ने आरोपियों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच का आदेश दिया गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahjahanpur After 26 years the son asked the father s name the mother lodged a rape case against two people there will be DNA investigation