ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशाहजहांपुर में हादसा: गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने गए बच्चे, दो सगे भाई-बहन समेत तीन लोग डूबे, मौत 

शाहजहांपुर में हादसा: गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने गए बच्चे, दो सगे भाई-बहन समेत तीन लोग डूबे, मौत 

यूपी के शाहजहांपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए कांट के ताहरपुर गांव के रहने वाले दो सगे भाई व उनके तहेरे भाई की गर्रा नदी में नहाने चले गए।

शाहजहांपुर में हादसा: गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने गए बच्चे, दो सगे भाई-बहन समेत तीन लोग डूबे, मौत 
old man jump in yamuna river do suicide for business loss in delhi
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 25 May 2024 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के शाहजहांपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए कांट के ताहरपुर गांव के रहने वाले दो सगे भाई व उनके तहेरे भाई की गर्रा नदी में नहाने चले गए। नहाने के दौरान तीनों की डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद उच्चाधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कांट थाना क्षेत्र के ताहरपुर गांव निवासी राकेश के बड़े बेटे शिवम की उम्र 12 और छोटे बेटे हरेंद्र की उम्र 10 साल थी। इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए दोनों सगे भाई और 11 वर्षीय शेषपाल पुत्र राजेश के साथ घर से दो किलोमीटर दूर सेहरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र के परसनिया गांव स्थित गर्रा नदी में गांव के अन्य बच्चों के साथ नहाने के लिए चले गए। उनके साथ शेषपाल का छोटा भाई पेशकार भी गया था। नहाते समय शिवम, हरेंद्र और शेषपाल गहरे पानी में चले गए।

तीनों ने पानी से निकलने की कोशिश की लेकिन नहीं निकल सके और पानी में डूब गए। तीनों जब पानी में नजर नहीं आए तो पेशकार भागता हुआ घर गया और परिजनों को पूरी बात बताई। इसके बाद पूरा गांव नदी की ओर दौड़ पड़ा। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने एक-एक कर तीनों की लाशों को नदी से बाहर निकाला। शवों को देख सभी का दिल दहल गया और उनकी आंखें नम हो गईं। सीओ सदर अमित चौरसिया ने बताया कि तीन बच्चों की नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। उच्चाधिकारी व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच अपनी कार्रवाई करते हुए तीनों के शवों को पोस्टमार्टम भेज दिया है।

श्रावस्ती की राप्ती नदी में डूबे वृद्ध का शव दूसरे दिन बरामद

श्रावस्ती जिले में पानी में से भैंस को निकालते समय एक वृद्ध राप्ती में डूबकर लापता हो गए थे। पुलिस की ओर से तलाश कराई गई लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा था। दूसरे दिन वृद्ध का शव घटना स्थल से 50 मीटर की दूरी पर बरामद किया गया। कोतवाली क्षेत्र भिनगा के मनिकापुर रेहरापुरवा निवासी जगराम पासवान (55) पुत्र बदल शुक्रवार को भैस चराने गए थे। बहराइच भिनगा मार्ग पर भंगहा मोड़ के पास स्थित भाखला पुल के पास राप्ती नदी के किनारे भैंस चरा रहे थे। इस बीच पानी को देखकर भैंस राप्ती नदी में कूद गई। जिसे बाहर निकालने के लिए जगराम भी पानी में उतर गए। इस बीच वह गहरे पानी में चले गए और डूबकर लापता हो गए। लोगों की ओर से घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने खोज की लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। दूसरे दिन शनिवार को वृद्ध का शव घटनास्थल से 50 मीटर की दूरी पर नदी में उतराता देखा गया। शव निकालकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।