ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी के दिन कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, दूल्हा समेत सात लोगों पर दर्ज करा दी एफआईआर, जानें वजह 

शादी के दिन कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, दूल्हा समेत सात लोगों पर दर्ज करा दी एफआईआर, जानें वजह 

यूपी के अमरोहा में शादी वाले दिन दुल्हन अचानक से उग्र हो गई। इसके बाद सीधे कोतवाली पहुंची और दूल्हा समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। मामले की जब वजह पता चली तो पुलिस भी दंग रह गई।

शादी के दिन कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, दूल्हा समेत सात लोगों पर दर्ज करा दी एफआईआर, जानें वजह 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,अमरोहा।Fri, 16 Feb 2024 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अमरोहा में शादी वाले दिन दुल्हन अचानक से उग्र हो गई। इसके बाद सीधे कोतवाली पहुंची और दूल्हा समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। मामले की जब वजह पता चली तो पुलिस भी दंग रह गई। दरअसल रिश्तेदार की शादी में हुई मुलाकात के बाद उधमसिंह नगर के युवक ने डिडौली क्षेत्र निवासी युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया। युवक ने शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए। प्रेम प्रसंग का राज खुलने पर हुई पंचायत में दोनों परिवारों ने आपसी रजामंदी से शादी की तारीख तय कर ली। रिश्तेदारों और परिचितों में कार्ड भी बांट दिए लेकिन शादी से ऐन पहले दहेज में कार और दस लाख रुपये की मांग पूरी कर पाने में असमर्थता जताने पर युवक के परिजन बारात लेकर नहीं आए। मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी मंगेतर समेत सात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म व दहेज एक्ट के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। यहां रहने वाला किसान अपने परिवार के लोगों के साथ 27 फरवरी 2022 को मुरादाबाद जिले के गांव दलपतपुर में रिश्तेदार की शादी में शामिल हुआ था। इसी दौरान किसान की बेटी की मुलाकात उत्तराखंड के जिला उधमसिंह नगर के गांव बाबरखेड़ा निवासी मुकीम से हुई जो रेलवे में सरकारी नौकर है। एफआईआर के मुताबिक मुकीम ने पहली नजर में ही किसान की बेटी को पसंद कर लिया और शादी करने का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। शादी से लौटने के बाद दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होने लगी। मुकीम की युवती के गांव में करीबी रिश्तेदारी भी है।

इस बहाने उसने गांव में आना-जाना शुरू कर दिया। आरोप है कि 20 मार्च 2022 को किसान और परिवार के सभी लोग खेत पर गए हुए थे। मौका मिलने पर मुकीम घर आया और शादी का झांसा देकर उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती ने यह बात परिजनों को बता दी। विवाद होने पर जुटी पंचायत में दोनों पक्ष शादी के लिए रजामंद हो गए। मुकीम के परिजनों ने 22 जनवरी 2023 को युवती की गोद भराई की रस्म भी कर दी। दिल्ली रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में 15 अक्तूबर 2023 को मंगनी भी हो गई। शादी की तारीख 6 फरवरी 2024 तय हुई। रिश्तेदार और परिचितों में शादी के कार्ड भी बंट गए।

आरोप है कि बरात लाने से एक दिन पहले मुकीम और उसके परिजनों ने दहेज में कार और 10 लाख रुपये की मांग की। युवती के परिजनों ने इनकार किया तो तय तारीख पर बरात लेकर नहीं पहुंचे। शादी की सभी तैयारियां धरी रह गईं। पीड़ित युवती ने इस बाबत डिडौली कोतवाली में तहरीर दी थी। सीओ सिटी अरुण कुमार ने मामले में मुकीम समेत मोहम्मद मोमीन, रूबी, फरदीन, नदीम, शबनम व मोहम्मद यासीन निवासी गांव बाबरखेड़ा जिला उधम सिंह के खिलाफ दुष्कर्म, दहेज एक्ट और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू करने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें