DA Image
18 सितम्बर, 2020|1:55|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग: SGPGI की टीम ने बीआरडी मेडिकल कालेज के कोविड-19 वार्ड का लिया जायजा

संजय गांधी पीजी इंन्स्टीट़्यूट (पीजीआई) लखनऊ से बीआरडी मेडिकल कॉलेज आई टीम ने कोविड वार्ड का जायजा लिया। टीम में शामिल डॉ अफजल और डॉ अमित रस्तोगी ने कोविड-19 इलाज की व्यवस्था देखी। पीपीई किट पहनकर आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर इलाज के बारें में जानकारी ली। इसके बाद बैठक कर बीआरडी के डॉक्टरों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत इलाज करने के जानकारियां भी साझा की। 

टीम सबसे पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर कोरोना वार्ड को बारी-बारी से देखा। इसके बाद वह 40 बेड के बने कोरोना के आईसीयू वार्ड में गए। मरीजों से बातचीत करने के लिए दोनों लोगों ने पीपीई किट पहनी। एक-एक करके मरीजों से इलाज के बारें में पूछा। साथ ही ऑक्सीजन और वेंटिलेंटर के बारे में जानकारी हासिल की। कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों से दवाओं के बारें में पूछा। निर्देश दिया कि गंभीर मरीजों का उनके रोगों के हिसाब से इलाज किया जाए। अगर कोई मरीज किडनी की बीमारी से ग्रसित है, तो उसका इलाज उसी अनुसार किया जाए। इलाज में कोई परेशानी होने पर विशेषज्ञों से सलाह ली जाए, जिससे की मरीजों की जान बचाई जा सके। 

इसके बाद वह प्राचार्य डॉ गणेश कुमार सहित अन्य डॉक्टरों के साथ बैठक कर दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली, जहां उन्हें बताया गया कि शासन की ओर से जो दवाएं उपलब्ध है, उसे मरीजों को दिया जा रहा है। डॉ गणेश कुमार ने बताया कि टीम ने आईसीयू की व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर के बारे में पूछा। बीआरडी से निरीक्षण के बाद टीम ने कमिश्नर के साथ एनेक्सी भवन में बैठक कर कोरोना मरीजों के बारें में जानकारी ली। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sgpgi team inspected brd medical college covid 19 ward in brd medical college gorakhpur