DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बनारस में भी गंगा में मिले सात शव, नदी किनारे ही गड्ढा कर सभी को दफनाया

उत्तर प्रदेशबनारस में भी गंगा में मिले सात शव, नदी किनारे ही गड्ढा कर सभी को दफनाया

रामनगर (वाराणसी) संवाददाता Published By: Yogesh Yadav
Thu, 13 May 2021 06:27 PM
बनारस में भी गंगा में मिले सात शव, नदी किनारे ही गड्ढा कर सभी को दफनाया

बिहार के बक्सर, यूपी के बलिया, गाजीपुर और चंदौली में गंगा से शव मिलने के बाद बनारस में भी सात शव मिले हैं। सभी शवों को निकालकर गंगा किनारे ही गड्ढा कर दफन करा दिया गया। चार दिन में इन पांचों जिलों से करीब ढाई सौ शव अब तक मिल चुके हैं। भदोही में भी प्रयागराज की तरफ से बहकर आए चार शव दिखाई दिये। हालांकि उन्हें निकाला नहीं जा सका। 

वाराणसी में गंगा उस पार सूजाबाद क्षेत्र में गंगा किनारे चार किलोमीटर क्षेत्र में सातों शव दिखाई दिये। पड़ोसी जिले गाजीपुर और चंदौली में शव मिलने के बाद यहां पहले से गंगा किनारे लेखपालों की एक टीम लगायी गई थी। गुरुवार दोपहर राजघाट पुल के नीचे पहला शव दिखा। इसके बाद गंगा किनारे खोज करने पर एक के बाद एक 7 शव मिले। इसमें 5 शव पुरुष और 2 शव महिलाओं के निकले। सभी शव गंगा में प्रवाहित किये गए थे। 

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी शवों को बाहर निकाला। सूचना पर डीसीपी अमित कुमार, एसीपी प्रवीण कुमार सिंह व तहसीलदार मनोज पाठक भी मौके पर पहुंच गए। गंगा किनारे रेत पर ही दो बड़े गढ्ढे बनाकर स्थानीय युवक जावेद की मदद से सभी शवों को नमक के साथ दफन किया गया। इतनी बड़ी संख्या में शव कब और कहां से आये यह पता कर पाना मुश्किल है लेकिन जिला प्रशासन ने गंगा किनारे टीम बनाकर लगातार चक्रमण करते रहने के लिए पुलिस व लेखपालों की दो टीमों को लगाया है। फिलहाल गंगा में अभी अन्य शवों के मिलने की संभावना बनी हुई है। 

वहीं भदोही में गंगा में दो शव दिखाई दिये। लेकिन इसकी जानकारी प्रशासन तक नहीं पहुंच पाई। ग्रामीणों ने शव से उठ रही दुर्गंध के कारण उसे आगे बहा दिया। ग्रामीणों के अनुसार परसों भी चार शव दिखे थे। ये शव प्रयागराज की तरफ से बहकर आए और वाराणसी की ओर बह गए। गोपीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर गंगा घाट गांव पर इन शवों को देखा गया।

संबंधित खबरें