DA Image
26 मार्च, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : लिस्ट व्हाट्सएप कीजिए, घर पहुंचेगा खाने-पीने का सामान

food item will reach home

21 दिन के लॉकडाउन में आप घरों से कम से कम बाहर निकलें, इसके लिए जरूरत का हर सामान आपके यहां पहुंचाने की तैयारी बिग बाजार सहित शहर के बड़े किराना स्टोर्स ने कर ली है। होम डिलीवरी करने वाले स्टोर्स के वाहनों और कर्मचारियों के लिए पास बनना शुरू हो गए हैं। अधिकांश स्टोर गुरुवार से होम डिलीवरी शुरू भी कर देंगे।

बिग बाजार अपने तीन हाइपर स्टोर रेव मोती रावतपुर, जेड स्क्वॉयर बड़ा चौराहा और साउथ एक्स माल किदवई नगर से जरूरत का हर सामान ग्राहकों के घर तक पहुंचाएगा। स्थिति यह है कि सेवाएं शुरू होने से पहले ही ऑर्डरों की लाइन लग गई है। 1500 रुपए से ऊपर के ऑर्डर की डिलीवरी शहर के कोने-कोने में की जाएगी। कोशिश की जाएगी कि उसी दिन सामान घर पहुंचा दिया जाए।

इस बड़े काम के लिए बिग बाजार के 100 डिलीवरी ब्वॉय नौ वैन लेकर निकलेंगे। प्रत्येक बिग बाजार को अभी तीन-तीन वैन दी गई हैं। ये इलाकों के आधार पर दौड़ेंगी। यानी जिस इलाके के पैकेट ज्यादा होंगे, उसी दिशा में एक वैन को भेज दिया जाएगा ताकि समय बचे। आपको इस सेवा का लाभ लेने के लिए इतना करना है कि बिग बाजार के दिए नंबरों पर सामान की लिस्ट, घर का पता और अपना नाम भेजना होगा। भुगतान आप कैश करेंगे या कार्ड से, इसकी जानकारी भी व्हाट्सएप से देना होगी क्योंकि डिजिटल भुगतान होने पर टीम जीपीआरसी से लैस प्वाइंट आफ सेल्स मशीन लेकर आपके घर पर पहुंचेगी। 

दूसरे किराना स्टोर्स भी देंगे डिलीवरी
नवीन मार्केट स्थित कोहली जनरल स्टोर के संचालक अश्विनी कोहली ने बताया कि वे भी सेवाएं शुरू कर रहे हैं। इस संबंध में डीएम ने बुलाया था और पास के लिए गाड़ी नंबर व कर्मचारियों के डिटेल्स मांगी हैं। अलग-अलग एरिया वाइज पास बनेंगे। उन्होंने बताया कि उनका डिलीवरी एरिया फजलगंज से माल रोड, अशोक नगर, ईदगाह, चमनगंज सहित पूरा शहर है। रेलवे क्रॉसिंग के पार और कैंट में अभी सेवा नहीं दे पाएंगे। नवीन मार्केट स्थिति हजारी लाल एंड संस के संचालक हितेश कक्कड़ ने कहा कि अभी तक होम डिलीवरी जारी थी लेकिन सख्ती होने के बाद स्टाफ सड़क पर निकलने से डर रहा था। अगर प्रशासन पास जारी करता है तो निश्चित रूप से ग्राहकों के घर तक सामान पहुंचेगा। हालांकि स्टोर्स में माल खत्म होने के कगार पर है। इसलिए कारोबारियों का कहना है कि थोक बाजार से उनके स्टोर्स तक माल पहुंचना भी जरूरी है, जिसके लिए प्रशासन ने आश्वासन दिया है।

बिग बाजार के नंबर
रेव मोती रावतपुर                                   8630387180
जेड स्क्वॉयर, बड़ा चौराहा                        9569461931
साउथ एक्स माल, किदवई नगर                7225876778

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Send the list on whatsapp and food items will reach your home during lockdown