ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिना तलाक दूसरी शादी, अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा विवादों में घिरीं; कोर्ट ने किया तलब 

बिना तलाक दूसरी शादी, अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा विवादों में घिरीं; कोर्ट ने किया तलब 

स्‍वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा मौर्य विवादों में घिर गई हैं। एमपीएमएलए कोर्ट ने संघमित्रा, स्‍वामी, उनकी पत्‍नी, बेटे और अन्‍य को छह जनवरी को पेश होने का समन जारी किया है।

बिना तलाक दूसरी शादी, अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा विवादों में घिरीं; कोर्ट ने किया तलब 
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊSun, 19 Nov 2023 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Sanghamitra Maurya: समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य अक्‍सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब उनकी बेटी और बदायूं से बीजेपी की सांसद संघमित्रा मौर्य विवादों में हैं। संघमित्रा को एमपीएमएलए कोर्ट ने छह जनवरी 2024 को तलब किया है। दीपक कुमार स्‍वर्णकार नामक शख्‍स ने उनका पति होने का दावा करते हुए धोखाधड़ी और बिना तलाक के दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है जिस पर कोर्ट ने यह समन जारी किया है। 

संघमित्रा के अलावा कोर्ट ने उनके पिता स्‍वामी प्रसाद मौर्य, मां शिवा मौर्य, भाई उत्‍कृष्‍ट मौर्य, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्‍ला उर्फ पिंटू शुक्‍ला और रितिक सिंह को भी पेश होने के लिए समन जारी किया है। इन पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने और आपराधिक साजिश का आरोप है। सुशांत गोल्‍फ सिटी के रहने वाले दीपक कुमार स्‍वर्णकार ने कोर्ट में केस दाखिल किया था। इसमें बताया था कि वादी और संघमित्रा साल-2016 से लिव इन रिलेशन में रह रहे थे।

दीपक का दावा है कि संघमित्रा मौर्य और स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने उसे बताया था कि संघमित्रा का पहले पति से तलाक हो चुका है। तीन जनवरी 2019 को उसने संघमित्रा से उनके घर में शादी की थी। आरोप लगाया कि संघमित्रा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में झूठा शपथ पत्र देकर खुद को अविवाहित बताया था। जबकि अपने पहले पति से उनका तलाक 2021 के मई महीने में हुआ था। 

दीपक ने आरोप लगाया कि साल-2021 में जब उसने विधिविधान से शादी करने के लिए कहा तो उन पर कई बार जानलेवा हमले कराए गए। दीपक ने एमपीएमएलए कोर्ट के सामने अपना और अपने गवाह का बयान दर्ज कराया है। इसके बाद कोर्ट ने स्‍वामी, उनकी पत्‍नी, बेटे और अन्‍य आरोपियों को तलब किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें