DA Image
2 जून, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

UP: एक ही दिन में कोरोना से दूसरी मौत, अब मेरठ के मरीज ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस से संक्रमित 72 साल के वृद्ध की मेरठ में बुधवार को मौत हो गई। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाद यह दूसरी मौत मेरठ में है। महाराष्ट्र के अमरावती से 19 मार्च को मेरठ में आए पॉटरी कारोबारी से उसके ससुर को कोरोना संक्रमण फैला था। 29 मार्च को मेरठ मेडिकल लैब की जांच रिपोर्ट में वृद्ध को कोरोना की पुष्टि हुई थी। वह मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के अनुसार, अभी तक संक्रमित मरीज ऑक्सीजन पर था। लेकिन मंगलवार रात वह 75 फीसदी ऑक्सीजन पर भी सर्वाइव नहीं कर पा रहे थे। देर रात एक बजे मरीज को वेंटिलेटर पर रखा गया। आईसीयू के डॉक्टरों ने लगातार हालात बिगड़ना बताया। बुधवार सुबह 8 बजे से हालात और ज्यादा बिगड़नी शुरू हो गयी। 11 बजे के आसपास 72 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। मेडिकल प्राचार्य के अनुसार, जिस मरीज की मौत हुई, वह डायबिटिक भी थे। उम्र फैक्टर भी महत्वपूर्ण था, जिसके लिए यह वायरस खतरनाक बताया गया है।

 

उधर, मेडिकल कॉलेज में एनाटॉमी विभाग के पैकिंग कर्मचारी  श्रीनिवास को बॉडी पैक करने के लिए बुलाया गया है। बॉडी पैक करने के लिए पीपीई किट का प्रयोग किया जा रहा है। इससे पहले प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, कमिश्नर, डीएम और एसएसपी मेडिकल कॉलेज में पहुंचे। 

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 110
दूसरी तरफ नोएडा में बुधवार को 5 और मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई। इनमें से दो मरीज नोएडा के सेक्टर-37 के रहने वाले हैं। इसके साथ ही नोएडा में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 43 तक पहुंच गया है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 110 हो गया है। बुलंदशहर में भी आज दो और नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके बाद जनपद में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3 हो गई है। पूर्व में कोरोना संक्रमित मिले सिकंदराबाद के युवक की पत्नी और मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Second death from Coronavirus in one day in Uttar Pradesh now 72 year old Meerut patient dies