ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस में जुगाड़ से नौकरी चाहने वालों की तलाश तेज, सॉल्‍वरों की मदद लेने वाले भी बचेंगे नहीं 

यूपी पुलिस में जुगाड़ से नौकरी चाहने वालों की तलाश तेज, सॉल्‍वरों की मदद लेने वाले भी बचेंगे नहीं 

UP Police Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा में कई सॉल्वर दूसरे की जगह पर परीक्षा देने पहुंचे थे। सॉल्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन सॉल्वर की मदद लेने वाले अभ्यर्थी फरार हैं।

यूपी पुलिस में जुगाड़ से नौकरी चाहने वालों की तलाश तेज, सॉल्‍वरों की मदद लेने वाले भी बचेंगे नहीं 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजWed, 21 Feb 2024 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा में पुलिस ने सॉल्वर समेत 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें कई सॉल्वर दूसरे की जगह पर परीक्षा देने पहुंचे थे। सॉल्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन सॉल्वर की मदद लेने वाले अभ्यर्थी फरार हैं। जुगाड़ लगाकर सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले इन आरोपियों की पुलिस ने तलाश तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस रिकॉर्ड की मानें तो एयरपोर्ट पुलिस ने दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में बिहार के सॉल्वर अमित को गिरफ्तार किया था। वह मलाकाखुर्द निवासी रोहित यादव की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। रोहित का पता नहीं चला। इसी तरह मलाक हरहर के रूपचंद्र ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए बिहार के सॉल्वर अभिमन्यु यादव को भेजा था।

अभिमन्यु को शिवकुटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन रूपचंद्र पकड़ा नहीं गया। इसी तरह मऊआइमा में सुरेंद्र कुमार ने अपनी जगह मिर्जापुर के सॉल्वर संजीव को परीक्षा के लिए भेजा था। फाफामऊ पुलिस ने बिहार के राम कुमार को सोरांव निवासी संदीप की जगह परीक्षा देने के आरोप में पकड़ा था। संदीप का पता नहीं चला। वहीं कर्नलगंज पुलिस ने मऊआइमा के मुकेश सोनी की जगह परीक्षा देने गए बिहार के सॉल्वर रमन को केंद्र से गिरफ्तार किया था। मुकेश की तलाश जारी है।

इससे पूर्व झूंसी पुलिस ने पांच सॉल्वर समेत नौ को सिपाही भर्ती में सेंधमारी के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस केस में अभी भी तीन नकल माफिया फरार हैं जिनकी तलाश में क्राइम ब्रांच जुटी है। वहीं कैंट पुलिस ने नवाबगंज के दो सॉल्वर को वांटेड किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें