ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में स्कूल खोलने पर निर्णय 15 के बाद: डॉ. दिनेश शर्मा

यूपी में स्कूल खोलने पर निर्णय 15 के बाद: डॉ. दिनेश शर्मा

यूपी में स्कूलों को परामर्श के लिए खोलने पर निर्णय 15 सितम्बर के बाद लिया जाएगा। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी है। उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थितियां फर्क हैं। हम...

यूपी में स्कूल खोलने पर निर्णय 15 के बाद: डॉ. दिनेश शर्मा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 10 Sep 2020 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में स्कूलों को परामर्श के लिए खोलने पर निर्णय 15 सितम्बर के बाद लिया जाएगा। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी है। उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थितियां फर्क हैं। हम 15 सितम्बर तक स्थिति पर नजर रखेंगे और इसके बाद ही निर्णय लेंगे। 

केंद्र सरकार ने 21 सितम्बर से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को परामर्श यानी शंका समाधान के लिए स्कूल आने की अनुमति दी है। हालांकि यह अनुमति अभिभावकों की सहमति के बाद ही दी जाएगी लेकिन यूपी फिलहाल इस पर निर्णय अगले हफ्ते लेगा। 

अभी प्रदेश में ऑनलाइन व वर्चुअल कक्षाएं चल रही हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग कक्षा 10 व 12 के लिए दूरदर्शन यूपी और कक्षा 9 व 11 के लिए स्वयंप्रभा चैनल के माध्यम से कक्षाएं चला रहा है और हफ्ते कक्षाओं का टाइमटेबल तय किया जाता है। वहीं कक्षा 8 तक के लिए व्हाट्सएप ग्रुप व अन्य माध्यमों से कक्षाएं चलाई जा रही हैं। चूंकि अब यूपी में भी एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम चल रहा है तो इससे संबंधित शैक्षणिक सामग्री कई रूपों में है और उसे शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों तक को बढ़ाया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें