ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली कॉलेज की फर्जी वेबसाइट बनाई, बीकॉम आनर्स की फीस 40 हजार बताई

बरेली कॉलेज की फर्जी वेबसाइट बनाई, बीकॉम आनर्स की फीस 40 हजार बताई

बरेली कॉलेज के नाम से एक फर्जी वेबसाइट बनाकर उसपर कॉलेज की फीस स्ट्रक्चर डाल दिया गया। कॉलेज की तय फीस से कई गुना फीस वेबसाइट पर दिखाई गई।इसको लेकर  काफी छात्रों ने कॉलेज के इन सेल्फ फाइनेंस...

बरेली कॉलेज की फर्जी वेबसाइट बनाई, बीकॉम आनर्स की फीस 40 हजार बताई
प्रमुख संवाददाता,बरेली। Thu, 17 Sep 2020 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली कॉलेज के नाम से एक फर्जी वेबसाइट बनाकर उसपर कॉलेज की फीस स्ट्रक्चर डाल दिया गया। कॉलेज की तय फीस से कई गुना फीस वेबसाइट पर दिखाई गई।इसको लेकर  काफी छात्रों ने कॉलेज के इन सेल्फ फाइनेंस कोर्स में एडमिशन से दूरी बना ली। बरेली कॉलेज की अनुमति लिए बिना वेबसाइट पर सूचनाएं डाली गई।प्राचार्य ने इसे भ्रामक सूचना बताते हुए पुलिस में शिकायत करने की बात कही है। 

बरेली कॉलेज में एडमिशन को लेकर बनाई गई इस फर्जी वेबसाइट पर बरेली कॉलेज के सभी सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों की फीस भी बताई गई है।कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जो फीस प्रदर्शित की गई वह कॉलेज की तय फीस से काफी अधिक है। कुछ छात्रों की ओर से बरेली कॉलेज प्रशासन को इस वेबसाइट के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद कॉलेज प्रशासन के संज्ञान में पूरा मामला आया है।

बरेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन भटनागर ने बताया कि कॉलेज की अनुमति के बिना कॉलेज का लोगो और फोटो का प्रयोग वेबसाइट पर करना साइबर क्राइम है। इसको लेकर साइबर एक्सपर्ट से बात की गई है। जिन लोगों ने इस तरह की भ्रामक सूचनाएं देने वाली वेबसाइट बनाई हैं उनकी वजह से कॉलेज के सेल्फ फाइनेंस कोर्स में एडमिशन प्रभावित हुआ है। डॉ. अनुराग मोहन बताते हैं कि कॉलेज के सेल्फ फाइनेंस कोर्स में एडमिशन का छात्रों में काफी क्रेज रहता है।

इस वेबसाइट की जानकारी आने के बाद पता चला कि छात्र एडमिशन लेने इसलिए कम आए क्योंकि उनको फीस अधिक  बताई गई। खास बात यह है कि बरेली कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर फीस से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इस वेबसाइट पर बरेली कॉलेज की बीबीए की फीस 48000 रुपये, बीकॉम सामान्य कोर्स की फीस 40 हजार और बीकॉम आनर्स की फीस भी 40 हजार प्रदर्शित की गई है। बरेली कॉलेज का कहना है कि वेबसाइट की भ्रामक सूचनाओं के कारण ही एडमिशन पर असर पड़ा है और इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

कॉलेज के नाम पर वेबसाइट बनाकर समानांतर प्रवेश की सूचना दी जा रही है। इसमें काफी भ्रामक सूचनाएं हैं और इसकी वजह से प्रवेश प्रभावित हुआ है। इस मामले में कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है। शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की जाएगी।
डॉ. अनुराग मोहन, प्राचार्य, बरेली कॉलेज 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें