DA Image
26 नवंबर, 2020|1:40|IST

अगली स्टोरी

स्कूल फीस में छूट चाहिए तो पड़ोसी से करवाना होगा ये काम

बरेली जिले के हार्टमैन कॉलेज में फीस में राहत के लिए अभिभावकों से लंबा चौड़ा फार्म भरवाना शुरू किया है। इसमें अभिभावकों की बैंक डिटेल मांगी जा रही है। इसके अलावा दो पड़ोसियों से अपनी माली हालत की गवाही भी दिलवानी है। अभिभावक इस का कड़ा विरोध कर रहे हैं।

 फीस को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार से कोई सीधी राहत न मिलने के बाद अभिभावक स्कूलों के ही भरोसे हैं। हार्टमैन कॉलेज ने फीस कंसेशन के इच्छुक अभिभावकों से एक फॉर्म भरवाना शुरू किया है। इस फॉर्म में अभिभावकों का सत्यापित आय प्रमाण पत्र, पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट आदि मांगा गया है। जिस बात पर अभिभावकों की सबसे बड़ी आपत्ति है वह फार्म का आठ नंबर बिंदु है।

इस बिंदु में अभिभावक के निकटतम पड़ोसियों से एक रिकमेंडेशन लेटर मांगा गया है। यानी कि अभिभावकों से यह कहा गया है कि वे अपने पड़ोसियों से यह लिखवा कर लाए कि उनकी आर्थिक हालत खराब है। इस लिए फीस में राहत दी जाए। इस कदम की अभिभावक कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

उनका कहना है कि इस फार्म को भरवाने से उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। उनके बच्चों की मनोस्थिति पर भी नकारात्मक असर आएगा। इस बारे में प्रधानाचार्य अनिल कुमार कुल्लू से बात करने को कई बार फोन किया मगर उनका फोन नहीं उठा। प्रबंधक फादर पास्कल का नंबर भी बंद जाता रहा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:school fee waiver Hartman College Bareilly