DA Image
8 अप्रैल, 2021|11:15|IST

अगली स्टोरी

यूपी: जहां लगा नाइट कर्फ्यू वहां स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद, कोचिंग भी नहीं चलेंगी

school closed in gujarat

यूपी में बढ़ते कोरोना केस के कारण लखनऊ, प्रयागराज,वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। लखनऊ के कमिश्नर रंजन कुमार ने बताया कि फिलहाल 16 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू की व्यवस्था रहेगी। तय तारीख के बाद एक बार फिर स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा। सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराते हुए सामान्य रूप से जन जीवन चलता रहेगा। इसके अलावा मास्क और कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए भी टीमें गठित की जाएंगी। ग्रामीण इलाकों को त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की वजह से फिलहाल कर्फ्यू से छूट दी गई है। 

सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल-कॉलेज 15 तक बंद
जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान-महाविद्यालय और कोचिंग बंद करने का निर्देश दिया है। इसमें मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग कॉलेज भी शामिल हैं। वहीं, चिकित्सा, नर्सिंग, पैरा मेडिकल संस्थानों पर ये निर्देश लागू नहीं होगा। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इसके अलावा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान जहां परीक्षाएं या प्रेक्टिकल चल रहे हैं वे खुले रहेंगे। वहां कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए परीक्षा या प्रेक्टिकल होंगे।

सीएम कल बीएचयू में करेंगे समीक्षा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ अप्रैल को वाराणसी का दौरा करेंगे। वह लखनऊ से हेलीकाप्टर से सीधे बीएचयू परिसर पहुंचेंगे। वहां जिला व बीएचयू प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड नियंत्रण के लिए हो रहे उपायों की समीक्षा करेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:School-college closed in UP till 15 April coaching will also not open lucknow varanasi kanpur prayagraj