ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछात्रवृत्ति के आवेदन की समय सारिणी जारी, जानिए कब होगा सत्यापन

छात्रवृत्ति के आवेदन की समय सारिणी जारी, जानिए कब होगा सत्यापन

केन्द्र सरकार के दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संचालित केन्द्र पोषित प्री-मैट्रिक,...

छात्रवृत्ति के आवेदन की समय सारिणी जारी, जानिए कब होगा सत्यापन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 10 Nov 2021 09:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार के दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संचालित केन्द्र पोषित प्री-मैट्रिक, पोस्ट-मैट्रिक एवं टॉप क्लास छात्रवृत्ति योजना के तहत शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार लॉन-लाइन आवेदन-पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पोर्टल पर प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन स्वीकार करने के लिए अंतिम तिथि 15 नवम्बर निर्धारित है। पोर्टल पर पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन स्वीकार के लिए अंतिम तिथि 30 नवम्बर,  प्रथम स्तर के सत्यापन के लिए अंतिम तिथि 15 दिसम्बर एवं द्वितीय स्तर के सत्यापन के लिए अंतिम तिथि 31 दिसम्बर तय है।

छात्रवृत्ति की पात्रता की शर्तें एवं विस्तृत जानकारी भारत सरकार के सुसंगत दिशा-निर्देश में वर्णित प्रतिबंधों के अनुसार होगी। विस्तृत दिशा-निर्देश / पात्रता शर्तें दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली की छात्रवृत्ति संबंधी वेबसाइट पर उपलब्ध है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें