ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख का घपला, नपेंगे कई अफसर, शासन को भेजी गई रिपोर्ट

लखनऊ में बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख का घपला, नपेंगे कई अफसर, शासन को भेजी गई रिपोर्ट

लखनऊ नगर निगम के जोन 8 के कर्मचारियों, अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर में कर निर्धारण में बड़ा घपला किया है। बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख का घपला किया गया।

लखनऊ में बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख का घपला, नपेंगे कई अफसर, शासन को भेजी गई रिपोर्ट
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 23 Nov 2023 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ नगर निगम के जोन 8 के कर्मचारियों, अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर में कर निर्धारण में बड़ा घपला किया है। महापौर सुषमा खरकवाल की ओर से कराई गई जांच में केवल एक बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख रुपए की गड़बड़ी पकड़ी गई है। गुरुवार को सदन की बैठक में मेयर ने खुद नगर आयुक्त से सदन में इसकी रिपोर्ट रखने को कहा। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है, सदन को बताया जाए। 

नगर आयुक्त ने सदन को बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग के कर निर्धारण में गड़बड़ी से नगर निगम को भारी आर्थिक क्षति हुई है। बिल्डिंग की जांच में 16 लाख रुपए की टैक्स की गड़बड़ी पकड़ी गई है। इस मामले में निगम के टैक्स इंस्पेक्टर सौरभ त्रिपाठी तथा कर अधीक्षक संतोष गुप्ता दोषी पाए गए हैं। इसके अलावा दो अन्य कर्मचारी भी दोषी मिले हैं। नगर आयुक्त ने बताया कि इन सबके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। जल्दी ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। पार्षदों ने भी कहा कि जोन 8 में कर निर्धारण में बड़े पैमाने गड़बड़ी की जा रही है। यहां के अफसर तथा टैक्स इंस्पेक्टर मिलकर बिल्डिंग के कर निर्धारण में गड़बड़ी कर रहे हैं। जिससे नगर निगम को भारी आर्थिक क्षति हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें