ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनर्स से रकम वसूली, जाति के नाम पर दी गाली; डिप्टी सीएमओ समेत छह पर एससी-एसटी का केस

नर्स से रकम वसूली, जाति के नाम पर दी गाली; डिप्टी सीएमओ समेत छह पर एससी-एसटी का केस

यूपी के देवरिया के बैतालपुर में तैनात स्टाफ नर्स के साथ उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर डिप्टी सीएमओ, एएनएम समेत छह लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

नर्स से रकम वसूली, जाति के नाम पर दी गाली; डिप्टी सीएमओ समेत छह पर एससी-एसटी का केस
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 11 May 2023 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया के बैतालपुर में तैनात स्टाफ नर्स के साथ उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर डिप्टी सीएमओ, एएनएम समेत छह लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैतालपुर में तैनात स्टाफ नर्स आन्या रावत पुत्री जेपी रावत निवासी गोरखपुर के नन्दा नगर का आरोप है कि उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात एएनएम चांदनी सिंह, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीपी सिंह विगत काफी दिनों से मिलकर उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। दोनों लोग कमरे में बुलाकर उसका स्थानान्तरण करने एवं लेबर रूम से हटा देने की धमकी देकर पैसा मांगते हैं। कई बार आर्थिक शोषण कर चुके हैं। 

डॉ. बीपी सिंह की नीयत उसके प्रति अच्छी नहीं है। जातिसूचक गालियां देते हैं। विगत वर्ष 24 मई को ड्यूटी के दौरान चांदनी सिंह अपने पति ब्रजभूषण सिंह, देवर के साथ आईं और जातिसूचक गाली एवं चेहरे पर तेजाब फेंककर जान से मारने की धमकी देने लगे। इसकी सूचना 112 पुलिस चौकी बैतालपुर को भी दी लेकिन कोई विधिक कार्रवाई नहीं की गई। इस पर गत वर्ष 30 मई को पुलिस अधीक्षक को भी लिखित सूचना दी। इसके बाद भी गत वर्ष 3 जून को एएनएम अपने पति, देवर व अन्य दो व्यक्तियों के साथ पीएचसी बैतालपुर पर आईं और मुझे जान से मार देने की धमकी देते हुए कहा कि तुमने जहां-जहां भी हमारे विरुद्ध शिकायत की, उसे वापस ले लो अन्यथा परिणाम बहुत बुरा होगा। 

हिन्दू लड़की से मुस्लिम युवक ने की शादी फिर दोस्तों के सामने परोसा, यूपी में 'द केरला स्टोरी' जैसी घटना

मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने स्टाफ नर्स आन्या रावत पुत्री जेपी रावत की तहरीर पर डिप्टी सीएमओ डॉ. बीपी सिंह, एएनएम बैतालपुर पीएचसी चांदनी सिंह, उनके पति ब्रजभूषण सिंह, देवर (नाम पता अज्ञात) व दो अज्ञात के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें