ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीलीभीत के सत्‍यदीप ने फतह की एवरेस्‍ट की चोटी, राम मंदिर का पोस्‍टर भी लहराया 

पीलीभीत के सत्‍यदीप ने फतह की एवरेस्‍ट की चोटी, राम मंदिर का पोस्‍टर भी लहराया 

पीलीभीत में रहने वाले सत्यदीप गुप्ता का पहाड़ों से विशेष लगाव रहा है। कई पर्वत श्रृंखलाओं को फतह करने के बाद उन्होंने अब विश्व की सबसे ऊंची पर्वत चोटी एवरेस्ट को भी फतह कर लिया है।

पीलीभीत के सत्‍यदीप ने फतह की एवरेस्‍ट की चोटी, राम मंदिर का पोस्‍टर भी लहराया 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,पीलीभीतFri, 24 May 2024 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Conquered the peak of Everest:  यूपी के पीलीभीत में पूरनपुर के रहने वाले सत्यदीप गुप्ता का पहाड़ों से विशेष लगाव रहा है। कई पर्वत श्रृंखलाओं को फतह करने के बाद उन्होंने अब विश्व की सबसे ऊंची पर्वत चोटी एवरेस्ट को भी फतह कर लिया है। उन्होंने अपनी टीम के कुछ अन्य सदस्यों के साथ 5 अप्रैल को अभियान शुरू किया था। 

नेपाल की राजधानी काठमांडू जाने के बाद उन्होंने इस अभियान के तहत चढ़ाई करते हुए 21 मई की सुबह 4:15 बजे एवरेस्ट की सबसे ऊपर चोटी पर पहुंचकर भारतीय झंडा फहरा दिया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के साथ अयोध्या में बने राम मंदिर के पोस्टर को भी पर्वत श्रृंखला पर पहुंचकर प्रदर्शित किया। सत्यदीप ने दूसरे दिन ही 22 मई की सुबह 7:30 बजे एवरेस्ट से सटी विश्व की चौथी सबसे बड़ी पर्वत श्रृंखला ल्होतसे को भी फतह कर लिया। 

उनके साथ टीम में उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले तरुण, लद्दाख के रिगजिन, हरियाणा की रीना भट्टी और हैदराबाद के भरत भी शामिल रहे। सत्यदीप ने बताया अभी वह दोबारा एवरेस्ट सहित दोनों पर्वत श्रृंखलाओं को फतहकरने के बाद ही घर वापस लौटेंगे। सत्यदीप की इस सफलता पर जनपदवासी काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।