ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में खुलेगा सरकारी नौकरियाें का पिटारा, जानिए कब तक निकलेगी वैकेंसी, क्या होगा पूरा प्रोसेस

यूपी में खुलेगा सरकारी नौकरियाें का पिटारा, जानिए कब तक निकलेगी वैकेंसी, क्या होगा पूरा प्रोसेस

यूपी में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वरिष्ठ अधिकारियों से सभी विभागों में रिक्त पदों का डाटा कल तक मांगा है। इसके बाद तीन महीने के अंदर...

यूपी में खुलेगा सरकारी नौकरियाें का पिटारा, जानिए कब तक निकलेगी वैकेंसी, क्या होगा पूरा प्रोसेस
हिन्दुस्तान ब्यूरो,लखनऊFri, 18 Sep 2020 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वरिष्ठ अधिकारियों से सभी विभागों में रिक्त पदों का डाटा कल तक मांगा है। इसके बाद तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटने के आदेश दिए हैं।

सीएम ने यह आदेश लखनऊ के लोकभवन में अधिकारियों की बैठक में दिया। मुख्यमंत्री ने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा, और सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीक़े से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएं और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार उप्र लोकसेवा आयोग से पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से अन्य विभागों में तेजी से भर्तियां की जाए ।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती हो चुकी है, इसके अलावा पचास हजार अध्यापकों की भर्ती हो चुकी है तथा एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं । बता दें कि बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुये धरना प्रदर्शन किया था ।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें