ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद से रामपुर का डीएम बने संजय अब पीलीभीत के जिलाधिकारी, 24 घंटे में क्यों बदलाव 

फर्रुखाबाद से रामपुर का डीएम बने संजय अब पीलीभीत के जिलाधिकारी, 24 घंटे में क्यों बदलाव 

यूपी की योगी सरकार ने सोमवार की रात फर्रुखाबाद के डीएम संजय प्रसाद को रामपुर का जिलाधिकारी बनाया था। मंगलवार को उन्हें पीलीभीत के डीएम के पद पर भेज दिया गया। जोगिंदर को अब रामपुर का डीएम बनाया गया है।

फर्रुखाबाद से रामपुर का डीएम बने संजय अब पीलीभीत के जिलाधिकारी, 24 घंटे में क्यों बदलाव 
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 30 Jan 2024 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी की योगी सरकार ने सोमवार को किए गए आईएएस अफसरों के तबादले में दो की तैनाती में फेरबदल किया है। संजय कुमार सिंह को फर्रुखाबाद से रामपुर का डीएम बनाकर भेजा गया था। उन्हें अब पीलीभीत का डीएम बना दिया गया है। इसके साथ ही पंधारी यादव प्रमुख सचिव वाह्य सहायतित परियोजना को प्रमुख सचिव वित्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। संजय कुमार सिंह के तबादले में बदलाव के पीछे चुनाव आयोग का निर्देश माना जा रहा है। चुनाव आयोग ने एक ही पद पर तीन साल और एक ही जिले में चार साल तैनात रहने वाले अफसरों का तबादला करने का आदेश दिया है। संजय कुमार सिंह रामपुर में इसके पहले चार साल तक एडीएम के पद पर रह चुके हैं। 

जोगिंदर सिंह को उपाध्यक्ष बरेली विकास प्राधिकरण से डीएम पीलीभीत बनाया गया था। उनका पीलीभीत के डीएम पद पर किया गया, तबादला निरस्त करते हुए रामपुर किया गया है। प्रवीण कुमार मिश्रा विशेष सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति को डीएम मऊ बनाया गया है।

आईएएस के बाद बड़े पैमाने पर आईपीएस के तबादले,देखिए लिस्ट

अरुण कुमार डीएम मऊ को विशेष सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग किया गया है। सुजीत कुमार डीएम कौशांबी को विशेष सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग भेजा गया है। प्रतीभा सिंह ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमरोहा को मुख्य विकास अधिकारी आगरा बनाया गया है।

इससे पहले संजय कुमार के साथ ही कई जिलों के जिलाधिकारी समेत 19 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए। बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया था। उन्हें अब रामपुर भेज दिया गया है। निशा अनंत को डीएम अमेठी बनाया गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद का डीएम बनाया गया है। गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ डीएम बनाया है। रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। 

गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की तीन साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है। इसके अलावा अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग के पद पर तैनाती दी गई है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें