ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघर में थी ननद-भौजाई और घुस आया तेंदुआ, पुलिस और ग्रामीणों ने चारों तरफ से घेरा, सीओ भी घायल

घर में थी ननद-भौजाई और घुस आया तेंदुआ, पुलिस और ग्रामीणों ने चारों तरफ से घेरा, सीओ भी घायल

संभल में गुरुवार को एक घर में तेंदुआ घुसने से हड़कंप मच गया। तेंदुआ जिस घर में घुसा उसमें ननद भौजाई भी मौजूद थीं। दोनों ने खुद को कमरे में बंद कर बचाया। इस बीच रेस्क्यू के दौरान सीओ भी घायल हो गए।

घर में थी ननद-भौजाई और घुस आया तेंदुआ, पुलिस और ग्रामीणों ने चारों तरफ से घेरा, सीओ भी घायल
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,संभलThu, 22 Feb 2024 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल में हयातनगर थाना क्षेत्र के रसूलपुर धतरा गांव में गुरुवार सुबह तेंदुआ एक किसान के घर में घुस गया। तेंदुए को देख घर में खाना बना रही महिला और उसकी ननद की चीख निकल गई। ननद-भाभी डरकर कमरे में घुस गईं और दरवाजा बंद कर लिया। सैकड़ों ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर इकट्ठा हो गए और घर को चारों तरफ से घेर लिया। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। करीब तीन घंटे बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। रेस्क्यू के दौरान तेंदुए ने सीओ को पंजा मारकर घायल कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को वन विभाग और पुलिस की टीम ने पकड़ लिया। रेस्क्यू के दौरान वन विभाग की लापरवाही के चलते तेंदुआ बेहोश हो गया बाद में उसकी मौत हो गई। करीब पांच घंटे गांव में दहशत का माहौल रहा।  

थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर धतरा में गुरुवार सुबह तेंदुआ घुस आया। ग्रामीणों ने पीछा किया तो तेंदुआ गांव निवासी रामकुंवर सिंह के घर में घुस गया। उस समय रामकुंवर के बेटे कोमल की पत्नी रेखा खाना बना रही थी, जबकि उसकी ननद ज्ञानवती पास में बैठी थी। तेंदुआ को घर में घुसा देखकर खाना बना रही रेखा और ज्ञानवती के होश उड़ गए। वह डरकर कमरे में घुस गईं और कमरे का गेट अंदर से बंद कर लिया। वहीं पीछा करते हुए आ रहे ग्रामीणों ने मकान का मेनगेट बंद कर दिया और घर को चारों तरफ से घेर लिया।

सैकड़ों ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर छतों पर खड़े हो गए। सूचना थाना पुलिस और वन विभाग को दी गई। 
सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। वहीं करीब तीन घंटे बाद डिप्टी रेंजर अंकिता किशोर, रेंजर उसमान अली अधिनस्थ अफसरों के साथ जाल और अन्य यंत्र लेकर पहुंचे। वन विभाग के अधिकारी और पुलिस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

रेस्क्यू के दौरान तेंदुआ ने पंजा मारकर सीओ अनुज चौधरी को घायल कर दिया। करीब एक घंटा चले रेस्क्यू के दौरान तेंदुआ को जाल फंसा लिया। वन विभाग की टीम के पास तेंदुए को बेहोश करने के लिए ट्रैंक्वेलाइजर नहीं होने के कारण वन और पुलिस कर्मी जाल में फंसे तेंदुए के ऊपर चारपाई डालकर खड़े हो गए, जिससे उसकी मौत हो गई। जिलाधिकारी मनीष बंसल ने तेंदुए की मौत की पुष्टि की है। डीएम मनीष बंसल के अनुसार रसूलपुर धतरा गांव में किसान के घर में घुसे तेंदुए की रेस्क्यू के दौरान मौत हो गई है। तेंदुए की मौत का सही कारण जानने के लिए पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें