ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवपाल यादव का किसानों से अपील, अगले चुनाव में गुजरातियों के बजाय अपने लोगों को चुनें

शिवपाल यादव का किसानों से अपील, अगले चुनाव में गुजरातियों के बजाय अपने लोगों को चुनें

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव शुकवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर योजना में जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों पर पुलिस अत्याचार का मुद्दा विधानसभा में उठाया जाएगा।

शिवपाल यादव का किसानों से अपील, अगले चुनाव में गुजरातियों के बजाय अपने लोगों को चुनें
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,वाराणसीFri, 02 Jun 2023 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव शुकवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर योजना में जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों पर पुलिस अत्याचार का मुद्दा विधानसभा में उठाया जाएगा। सपा किसानों की लड़ाई लड़ेगी। किसान विरोधी ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। शिवपाल यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगली बार गुजरातियों को न चुनकर किसान अपने लोगों को चुनेंगे।

शिवपाल यादव ट्रांसपोर्ट नगर योजना के विरोध में शुक्रवार को मोहनसराय के बैरवन में आयोजित किसान महापंचायत में बोल रहे थे। अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन के सीमांकन के दौरान हुए बवाल में घायल किसानों, महिलाओं से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोहनसराय, बैरवन, मिल्कीचक, करनाडांडी के किसानों के साथ पुलिस, वीडीए का बर्ताव निंदनीय है। 

सपा महासचिव ने कहा कि यदि सरकार किसानों की जमीन का चार गुना मुआवजा दे देती तो ऐसी नौबत नहीं आती। लेकिन भाजपा सरकार ने अन्नदाताओं पर लाठियां बरसाईं। महिलाओं पर भी लाठी बरसाई गई, उन्हें जेल भेज दिया गया। सरकार को किसानों की पांचों मांगें मान लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, उन्होंने राजस्व मंत्री के रूप में आदेश दिया था कि किसानों की जमीन का अधिग्रहण सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा देकर किया जाए। शिवपाल ने कहा कि किसानों को संकल्प लेना चाहिए कि अगले चुनाव में गुजरातियों को न चुनकर अपने लोगों को चुनेंगे। इस दौरान पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, सपा के जिला अध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़, किसान नेता विनय शंकर राय मुन्ना, ज्ञानू यादव, पूजा यादव, राजेश यादव, कन्हैया राजभर मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें