samajwadi party sansad Surendra Singh Nagar and many other leaders formally joined BJP on sunday - सपा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर समेत कई नेता औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर समेत कई नेता औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल

surendra singh nagar

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले सपा के संजय सेठ तथा सुरेन्द्र सिंह नागर ने रविवार को औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में संजय सिंह, उनकी पत्नी पूर्व मंत्री अमिता सिंह, सपा छोड़ने वाले राज्यसभा के पूर्व सदस्य सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ ने औपचारिक तौर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर भी मौजूद थे।

स्वतंत्र देव सिंह ने इस अवसर पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से भाजपा और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अन्य दलों से अलग है और उसकी सोच भी बिल्कुल अलहदा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की सोच देश और गरीबों के लिए है। इसी सोच के तहत अनुच्छेद-370 और 35ए का जो कलंक था, वह समाप्त हुआ है। इससे एक बड़ा संदेश गया है।

उन्होंने आगे कहा कि संजय सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी लोकप्रियता सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में है। वहीं, उनकी पत्नी अमिता के बारे में उन्होंने कहा कि वह पहले भाजपा सरकार में मंत्री थीं। बाद में छोड़कर थोड़ा 'इधर-उधर' हो गयीं, लेकिन ये उनकी पुन: वापसी है। हमको विश्वास है कि वे इस बार स्थायी तौर पर पार्टी के साथ जुड़ी रहेंगी। उन्होंन कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुरेंद्र सिंह नागर की पकड़ और लोकप्रियता बहुत है। वहीं संजय सेठ बेहद सरल और सज्जन व्यक्ति हैं। इन दोनों के आने से पार्टी का ग्राफ बढ़ेगा और उसकी ताकत भी बढ़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:samajwadi party sansad Surendra Singh Nagar and many other leaders formally joined BJP on sunday