ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमतदान के बीच सपा का बूथ कैप्‍चरिंग का दावा, मुजफ्फरनगर से कैराना तक लगाई आरोपों की झड़ी 

मतदान के बीच सपा का बूथ कैप्‍चरिंग का दावा, मुजफ्फरनगर से कैराना तक लगाई आरोपों की झड़ी 

यूपी की आठ सीटों पर पहले चरण के चुनाव के दौरान सपा ने मतदान की गति धीमी करने से लेकर बूथ कैप्‍चरिंग तक के आरोप लगाए। मुजफ्फरनगर से सपा प्रत्‍याशी हरेन्‍द्र मलिक ने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई।

मतदान के बीच सपा का बूथ कैप्‍चरिंग का दावा, मुजफ्फरनगर से कैराना तक लगाई आरोपों की झड़ी 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,मुजफ्फरनगरFri, 19 Apr 2024 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Lok Sabha Election 2024 1st Phase Voting: यूपी की आठ लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने मुजरफ्फरनगर से कैराना तक आरोपों की झड़ी लगा दी। सपा ने मतदान की गति धीमी करने से लेकर बूथ कैप्‍चरिंग तक के आरोप लगाए। मुजफ्फरनगर से सपा प्रत्‍याशी हरेन्‍द्र मलिक ने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई। उन्‍होंने भाजपा प्रत्‍याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा कुटबी में पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग करते हुए बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप लगाया। हरेन्‍द्र मलिक ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख यह शिकायत की। 

इस चिट्ठी में सपा प्रत्‍याशी हरेन्‍द्र मलिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रत्‍याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा कुटबी में भाजपा के एजेंटों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है और वोटरों को मार पिटाई करके बिना वोट डाले भगाया जा रहा है। उन्‍होंने गांव में तत्‍काल पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग की। वहीं संजीव बालियान ने इन आरोपों को खारिज करते हुए मीडिया से कहा कि उन्‍हें बूथ कैप्‍चरिंग कराने की जरूरत नहीं है। अपनी हार पक्‍की जान सपा प्रत्‍याशी अभी से बहाने ढूंढ रहे हैं। कभी बूथ कैप्‍चरिंग, कभी ईवीएम का रोना, हार की कोई न कोई वजह बतानी है इसलिए ये सब गलत आरोप लगा रहे हैं। 

वहीं समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि कैराना के शामली में गर्वमेंट वूमेन कॉलेज, कांदला के बूथ संख्या 292, 290 पर मतदान कर्मी विशेष वर्ग के मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 46 पर  ईवीएम खराब होने की शिकायत की गई। पार्टी ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर इन मामलों का संज्ञान लेने की मांग चुनाव आयोग से की। वहीं पीलीभीत में पूर्व विधान परिषद और पूर्व राज्‍यसभा सांसद अरविंद कुमार सिंह ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र भेजकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। आरोप लगाया कि पूरनपुर में जानबूझकर मतदान की गति धीमी की जा रही है। पूरनपुर देहात के बूथ संख्‍या 95 पर मतदाताओं को घंटों लाइन में लगने से परेशान होना पड़ा। सूचना मिलने पर पूरनपुर के एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे।