यूपी में सपा आसानी से जीत सकती है राज्‍यसभा की दो सीटें, जया बच्‍चन और आलोक रंजन दौड़ में 

राज्‍यसभा की 10 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी मौजूदा संख्‍या बल के दम पर 2 सीटें आसानी से जीत सकती है। तीसरी सीट के लिए उसके पास कांग्रेस के साथ देने के बाद भी 1 वोट कम पड़ गया है।

offline
यूपी में सपा आसानी से जीत सकती है राज्‍यसभा की दो सीटें, जया बच्‍चन और आलोक रंजन दौड़ में 
Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान , लखनऊ
Mon, 12 Feb 2024 10:33 AM

Rajya Sabha elections 2024: राज्‍यसभा चुनाव के लिए ज्‍यों-ज्‍यों नामाकंन की अंतिम तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे उम्‍मीदवारों के नामों की चर्चाएं तेज होती जा रही हैं। राज्‍यसभा की 10 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी मौजूदा संख्‍या बल के दम पर दो सीटें आसानी से जीत सकती है। तीसरी सीट के लिए उसके पास कांग्रेस के साथ देने के बाद भी एक वोट कम पड़ गया है। समाजवादी पार्टी से जया बच्‍चन के साथ आलोक रंजन के नाम की चर्चाएं काफी तेज हैं।

समाजवादी पार्टी की एक सदस्‍य जया बच्‍चन और भाजपा के नौ सदस्‍यों का कार्यकाल दो अप्रैल 2024 को समाप्‍त हो रहा है। सपा के पास अपना कुल 108 वोट है। इंडिया गठबंधन के कांग्रेस का दो वोट है। एक सीट के लिए 37 वोट की जरूरत बताई जा रही है। इसे मिला कर कुल 110 वोट हो रहे हैं। तीन सीटों के लिए 111 वोट की जरूरत होगी। रालोद के साथ रहते सपा आसानी से तीन सीटें जीत लेती, लेकिन अब इसमें पेंच है।

सपा इसके आधार पर उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो जया बच्चन को रिपीट करने की तैयारी है। इसके अलावा अन्य नामों में सलीम शेरवानी, पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन, बलराम यादव के नामों पर चर्चा चल रही है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की अगली ख़बर पढ़ें
Rajya Sabha Samajwadi Party Up News Jaya Bachchan
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें