ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएयरपोर्ट का सुरक्षा घेरा तोड़ एप्रेन तक क्‍यों गया सादिक? जांच करते-करते डॉक्‍टर तक पहुंची पुलिस

एयरपोर्ट का सुरक्षा घेरा तोड़ एप्रेन तक क्‍यों गया सादिक? जांच करते-करते डॉक्‍टर तक पहुंची पुलिस

एजेन्सियों ने सोमवार को जेल में सादिक से पूछताछ की। हालांकि अभी तक की पड़ताल में सादिक के पास कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली और न ही उसकी किसी तरह के अपराध में शामिल होने का पता चला। जांच जारी है।

एयरपोर्ट का सुरक्षा घेरा तोड़ एप्रेन तक क्‍यों गया सादिक? जांच करते-करते डॉक्‍टर तक पहुंची पुलिस
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊTue, 30 May 2023 05:50 AM
ऐप पर पढ़ें

Airport Security: अमौसी एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर एप्रेन तक पहुंचे सादिक हुसैन को लेकर खुफिया एजेन्सियां भी गम्भीर है। इसी वजह से इन एजेन्सियों ने सोमवार को जेल में सादिक से पूछताछ की। हालांकि अभी तक की पड़ताल में सादिक के पास कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली और न ही उसकी किसी तरह के अपराध में शामिल होने का पता चला। खुफिया एजेन्सियों ने कोर्ट में पहुंचे उसके परिवारीजनों से भी पूछताछ की थी।

एयरपोर्ट पर 26 मई की शाम छह बजे वाराणसी के विशेशरगंज निवासी सादिक हुसैन पहुंचा। कुछ समय बाद ही वह एयरपोर्ट के अतिसंवेदनशील इलाके एप्रेन नम्बर आठ तक पहुंच गया था। सीआईएसएफ के एएसजी प्रदीप सिंह ने सरोजनीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। सादिक ने पूछताछ में बताया कि वह मानसिक बीमार है। उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस बोली-डॉक्टर का पर्चा मिला मानसिक बीमारी का 
इंस्पेक्टर सरोजनीनगर संतोष आर्या के मुताबिक सादिक के घर वालों से पता चला कि काफी पहले वह गिर गया था जिससे उसके सिर पर चोट आ गई थी। तब से वह अजीब हरकत करने लगा था। उसके पास से डॉक्टर का पर्चा मिला है। अभी तक कोई संदिग्ध बात नहीं सामने आयी है। डीसीपी विनीत जायसवाल ने बताया कि उसके बारे में वाराणसी पुलिस से भी सम्पर्क किया गया है। वहां भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला है।

एयरपोर्ट के अंदर जाकर सादिक ने कपड़े भी बदले
एयरपोर्ट पर बिना टिकट एयरसाइड तक पहुंचने वाला युवक कर्मचारियों के प्रवेश गेट से घुसा था। उसने अंदर जाकर बाकायदा अपने कपड़े भी बदले थे। उसने भीड़ ज्यादा होने का भी फायदा उठाया। यह सब केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों की जांच के दौरान सामने आया। टर्मिनल-2 के भीतर जाने वाले यात्री प्रस्थान हॉल के गेट से जाते हैं। यहां यात्रियों के लिए अलग चेक प्वाइंट बना हुआ है। दोनों तरफ सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं।

एयरपोर्ट पर बढ़ी सुरक्षा
एयरपोर्ट पर इस घटना के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब कर्मचारियों को भी एयरपोर्ट के अंदर जाने के लिये दो चरणों में जांच करानी पड़ रही है। वहीं यात्रियों की तीन चरणों में जांच की जा रही है। इसके अलावा एयरपोर्ट परिसर में सीआईएसएफ की गश्त भी बढ़ा दी गई है। बाहर पार्किंग से लेकर प्रस्थान गेट तक भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

दूसरे सुरक्षा घेरे को दी मात
एयरपोर्ट के भीतर पहुंचने के बाद चेकिंग क्षेत्र है। सीआईएसएफ के जवान रहते हैं लेकिन यात्री के भीतर जांच कराते हुए जाने के लिए ऑटोमैटिक डोर हैं जैसे मेट्रो स्टेशन पर होते हैं। यहां स्कैनर पर बोर्डिंग कार्ड रखते ही फाइबर का गेट खुल जाता है। मौके पर जांच के लिए निजी सुरक्षा गार्ड हैं। युवक एक यात्री के पीछे गया। जब तक ऑटोमैटिक गेट बंद होता वह जल्दी से निकल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें