DA Image
14 जुलाई, 2020|7:35|IST

अगली स्टोरी

साध्वी बोलीं, हिंदू स्वयं अपनी कांवड़ बनाए, मुकदमा दर्ज

बागपत के दाहा गांव में 24 जुलाई को कांवड़ शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में विवादित बयान देने पर साध्वी प्राची के खिलाफ शनिवार को दोघट थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साध्वी प्राची के बयान पर डीजीपी द्वारा संज्ञान लेने के बाद बागपत एसपी शैलेश कुमार ने कार्रवाई की है।

बता दें कि बड़ौत-बुढाना मार्ग पर दाहा गांव में 24 जुलाई को एक शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंची साध्वी प्राची ने विवादित बयान दिया था कि हरिद्वार में विशेष वर्ग से कांवड़ बनाने की बजाए हिंदू स्वयं अपनी कांवड़ बनाए।

इतना ही नहीं उन्होंने विशेष वर्ग द्वारा बनाई जा रही राखियों का बहिष्कार करने की बात कही थी। साध्वी प्राची यहीं नहीं रुकी, उन्होंने दूसरे पक्ष के शिक्षण संस्थार और धार्मिक स्थलों पर विवादित टिप्पणी की थी।

यह मामला मीडिया में प्रमुखता से उठाए जाने पर डीजीपी द्वारा संज्ञान लिया गया। उन्होंने इसकी जांच एएसपी बागपत अनिल कुमार सिंह को सौंपी, जिसमे साध्वी को दोषी मानते हुए शनिवार को दाहा चौकी इंचार्ज भगवत प्रसाद शर्मा की तरफ से साध्वी प्राची के खिलाफ संगीन धाराओं में दोघट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

एसओ दोघट रमेश सिंह सिधू ने बताया कि साध्वी प्राची के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, इस मामले में एसपी शैलेश कुमार पांडेय का कहना है कि मुकदमें की विवेचना की जा रही है, विवेचना के आधार पर उन्हें गिरफ्तारी आदि की कार्रवाई की जाएगी।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बोले शाह, '5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का रास्ता भी लखनऊ होकर जाता है'

मौसम अपडेट: बिहार में ट्रेन और उत्तराखंड में सड़कों पर यातायात ठप

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sadhvi prachi says Hindu himself makes his own kanwar case registered in baghpat