ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराममंदिर भूमिपूजन: तमिलनाडु के साधुओं ने भेंट कीं सोने और चांदी की ईंटें

राममंदिर भूमिपूजन: तमिलनाडु के साधुओं ने भेंट कीं सोने और चांदी की ईंटें

अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्‍त को होने वाले भूमिपूजन में तमिलनाडु के साधू सोने और चांदी से बनी दो ईंटे (एक सोने की, एक चांदी की) लेकर पहुंचे हैं। इन ईंटों पर तमिल में...

राममंदिर भूमिपूजन: तमिलनाडु के साधुओं ने भेंट कीं सोने और चांदी की ईंटें
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,अयोध्‍या Tue, 04 Aug 2020 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्‍त को होने वाले भूमिपूजन में तमिलनाडु के साधू सोने और चांदी से बनी दो ईंटे (एक सोने की, एक चांदी की) लेकर पहुंचे हैं। इन ईंटों पर तमिल में 'श्रीराम' लिखा हुआ है। 

साधुओं ने बताया कि वे ये ईंटें अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर निर्माण के लिए भेंट करने लाए हैं। संत मन्‍नरगुड़ी जियारस्‍वामी ने बताया कि तमिलनाडु के कई लोगों ने राममंदिर के लिए अपना योगदान उन्‍हें सौंपा था जिससे सोने और चांदी की ये ईंट उन्‍होंने तैयार कराईं। वे रामजन्‍म भूमि ट्रस्‍ट को ईंटें सौंप देंगे। ट्रस्‍ट जिस तरह उचित समझेगा ईंटों का प्रयोग करेगा। उन्‍होंने कहा कि उनका एकमात्र मकसद अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर का निर्माण था जो अब पूरा हो रहा है। सोने की ईंट का वजन पांच किलो तो चांदी की ईंट का वजन 20 किलोग्राम है। 

दल में शामिल साधू तमिलनाडु के अलग -अलग जिलों से हैं। ये सब राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्‍त को होने वाले भूमिपूजन में शामिल होने आए हैं। इस दिन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राममंदिर निर्माण का शिलान्‍यास भी करेंगे। पिछले साल नौ नवम्‍बर को न्‍यायाल ने केंद्र सरकार को जन्‍मभूमि की जमीन मंदिर निर्माण के लिए देने का आदेश दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें