ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्‍या के डीएम से विवाद से फिर चर्चा मेंं आए साधु राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात, हुई ये बात

अयोध्‍या के डीएम से विवाद से फिर चर्चा मेंं आए साधु राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात, हुई ये बात

अयोध्‍या के डीएम अयोध्या नितीश कुमार के साथ विवादों के कारण सुर्खियों में चल रहे भाजपा नेता और हनुमानगढ़ी के साधु राजू दास ने शनिवार को लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

अयोध्‍या के डीएम से विवाद से फिर चर्चा मेंं आए साधु राजू दास ने CM योगी से की मुलाकात, हुई ये बात
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊSun, 23 Jun 2024 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

Raju Das Hanuman Garhi Ayodhya: अयोध्‍या के डीएम अयोध्या नितीश कुमार के साथ विवादों के कारण सुर्खियों में चल रहे भाजपा नेता और हनुमानगढ़ी के साधु राजू दास शनिवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। माना जा रहा है कि डीएम के साथ विवाद में उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपना पक्ष प्रस्तुत किया। उनका कहना है कि सुरक्षा वापस ले लिए जाने से उनकी जान को खतरा है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने उन्हें भविष्य में आपत्तिजनक बयानबाजी न करने की हिदायत दी है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा शनिवार को ‘एक्स’ पर की गई एक पोस्ट से मामले में नया मोड़ आ गया है। पोस्ट में कहा गया है कि यूपी भाजपा अपनी हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों न ले। जो सच में सज्जन हैं उनकी सुरक्षा की समीक्षा करके सुरक्षा प्रदान की जाए। अखिलेश यादव की इस पोस्ट को राजू दास के मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

गुरुवार की रात अयोध्या के सरयू गेस्ट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही व प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह समेत जिले के भाजपा विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में राजू दास और डीएम का विवाद हुआ था। इससे पहले राजू दास ने फैजाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा की हार का ठीकरा जिले के अधिकारियों पर फोड़ दिया था। उन्होंने अधिकारियों पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया था और उनके भ्रष्टाचार को ही पार्टी की हार की एकमात्र वजह बताया था। उनके इस बयान से जिले के आला अधिकारियों में आक्रोश है। उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हुआ था।

अखिलेश बोले- पराजय से जन्मे प्रतिशोध से किसी का भला नहीं 
उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पराजय से जन्मा प्रतिशोध से किसी का भला नहीं होने वाला है। अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर लिखा, चुनाव में पराजय के बाद जिस तरह उप्र में कन्नौज, फिरोजाबाद और अलीगढ़ में प्रशासनिक विफलता की वजह से हत्या और फसाद हुआ है, वो निंदनीय है। भाजपा सरकार किस वजह से ऐसे उत्पीड़न पर उतारू है, इसे जनता समझती है। दिल्ली-लखनऊ की लड़ाई में उप्र की जनता क्यों पिसे। पराजय से जन्मा ये प्रतिशोध सामाजिक आक्रोश को ही जन्म देगा। इससे किसी का भला होनेवाला नहीं।

भाजपा सरकार ने वृक्षारोपण अभियान को भी जुमलेबाजी बना दिया
अखिलेश यादव ने एक अन्य बयान में कहा है कि भाजपा सरकार के वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण के सभी दावे झूठे और कागजी हैं। भाजपा सरकार ने वृक्षारोपण अभियान को भी जुमलेबाजी बना दिया है। भाजपा सरकार ने फाइलों की जगह अगर पौधारोपण जमीन पर किया होता तो भीषण गर्मी से जनता का इतना बुरा हाल न होता। सच तो यह है कि उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान एक बड़ा घोटाला बन गया है।