DA Image
22 नवंबर, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

देवरिया: बीजेपी सांसद पर सभासद ने लगाया मारपीट का आरोप, कहा-'मेरे साथ कुछ हुआ तो वही होंगे जिम्‍मेदार'

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया से भाजपा सांसद और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष रमापति राम त्रिपाठी पर भाजपा सभासद आशुतोष तिवारी ने मारपीट का आरोप लगाया है। सभासद ने यहां तक कहा है कि यदि उनके साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए सांसद जिम्‍मेदार होंगे। उधर, सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने सभासद के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए उल्‍टे उनपर बदनाम करने की कोशिश का आरोप लगाया है। 

मामला देवरिया टाउनहाल स्थित प्रेक्षागृह के नामकरण से जुड़ा बताया जा रहा है। राघवनगर वार्ड नंबर 17 के सभासद आशुतोष तिवारी ने आरोप लगाया कि 19 नवम्‍बर की रात साढ़े 10 बजे सांसद रमापति राम त्रिपाठी के आवास पर उनके साथ मारपीट हुई। इस दौरान एक ठेकेदार ने पिस्‍टल निकाल ली और कई लोगों ने मिलकर उन्‍हें मारा-पीटा। सभासद ने प्रधानमंत्री, मुख्‍यमंत्री, डीएम, एसपी और भाजपा नेताओं को चिट्ठी लिखकर मामले की शिकायत की है। चिट्ठी में आशुतोष तिवारी ने लिखा कि वह 15 वर्षों से भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में 20 दिसम्‍बर 2019 को उन्‍होंने टाउनहाल स्थि‍त प्रेक्षागृह का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व.अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्‍ताव रखा था। नगर पालिका बोर्ड ने यह प्रस्‍ताव पास कर दिया। कमिश्‍नर ने भी संस्‍तुति कर दी। सभासद का कहना है कि सितम्‍बर 2020 में प्रशासन और संगठन के कुछ लोगों के कहने पर वहां देवरिया के पूर्व सांसद स्‍व.मोहन सिंह की प्रतिमा स्‍थापित कर दी गई। वहां उनका नाम भी लिखवा दिया गया। 

सभासद ने आरोप लगाया कि 19 नवम्‍बर की शाम को वह सांसद के जिला पंचायत स्थित आवास पर गए तो सांसद ने उनसे नगर पालिका बोर्ड की होने वाली बैठक में अपना प्रस्‍ताव वापस ले लेने को कहा। उन्‍होंने इसके लिए मना कर दिया तो वह भड़क गए। अपशब्‍द कहने लगे। इसी बीच ठेकेदार गिरीश सिंह ने उनसे धक्‍का मुक्‍की की। पिस्‍टल तानकर धमकी दी। सभासद का आरोप है कि उन्‍होंने विरोध किया तो सांसद ने खुद भी उन्‍हें पीटा। इसके बाद वहां मौजूद ड्राइवर, ठेकेदार और कई अन्‍य लोगों ने मिलकर उन्‍हें पीटना शुरू कर दिया। उन्‍होंने वहां से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। 

क्‍या बोले सांसद
सभासद के आरोप बिल्‍कुल निराधार और झूठे हैं। इस पूरे मामले में से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। सभासद की सड़क पर कुछ लोगों से कहासुनी हुई थी यह मुझे बाद में सुनने को मिला।सभासद मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 
रमापति राम त्रिपाठी, सांसद, भाजपा

सभासद का आरोप
जिला पंचायत कैंपस स्थित आवास पर मेरे साथ मारपीट की गई। यदि मेरे साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो सांसद ही जिम्‍मेदार होंगे। मैंने इसकी सूचना मुख्‍यमंत्री सहित सभी जिम्‍मेदार लोगों को दे दी है। 
आशुतोष तिवारी, भाजपा सभासद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sabhasad made allegation on deoria bjp mp rmapati ram tripathi said i was beaten at his residence