ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघाटी में शहीद उन्नाव के शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

घाटी में शहीद उन्नाव के शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

घाटी में शहीद सैनिक विजय कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार की देर रात सैन्य सुरक्षा में बीघापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित पैत्रक अावास रावतपुर गांव पहुंचा। शव के गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।...

घाटी में शहीद उन्नाव के शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,उन्नाव Tue, 23 Oct 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

घाटी में शहीद सैनिक विजय कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार की देर रात सैन्य सुरक्षा में बीघापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित पैत्रक अावास रावतपुर गांव पहुंचा। शव के गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। मंगलवार की सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई में भारत माता की जय अौर जब तक सूरज चांद रहेगा विजय तुम्हारा नाम रहेगा नारों से पूरा इलाका गूंज उठा। 
बहराइच में एसएसबी 42 बटालियन में तैनात सैनिक विजय कुमार जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान आतंकवादियों की गोली लगने से शहीद हो गए थे। शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार की देर रात बीघापुर कोतवाली क्षेत्र के रावतपुर गांव पहुंचा। मंगलवार की सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इससे पहले जवानों ने गोलियां दाग कर उन्हें सलामी दी। शहीद की शवयात्रा में हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी ने नम आखों से उन्हें विदाई दी।
सोमवार की रात जैसे ही विजय का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। इसके दर्शन के लिए जगह-जगह लोगों की भीड़ सड़क किनारे जमा हो गई। शहीद के शव के दर्शन करने लोग बड़ी संख्या में खड़े थे। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और डीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय और एसपी हरीश कुमार के अलावा शहीद के शव को बड़ी संख्या में लोगों ने सलाम किया। शव के साथ बाइक, चारपहिया वाहन के साथ तिरंगा झंडा लिए हजारों लोग चल रहे थे। सभी भारत-माता की जय, विजय कुमार अमर रहे, हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें