ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल, उपद्रवियों ने बाइक सवारों को पीटा, बाइक तोड़कर किया पथराव

बरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल, उपद्रवियों ने बाइक सवारों को पीटा, बाइक तोड़कर किया पथराव

बरेली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। मौलाना तौकीर रजा के बुलावे पर इस्लामिया ग्राउंड में पहुंची भीड़ ने लौटते समय अचानक से हंगामा शुरू कर दिया। नारेबाजी के बाद भीड़ ने जमकर...

बरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल, उपद्रवियों ने बाइक सवारों को पीटा, बाइक तोड़कर किया पथराव
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,बरेलीFri, 09 Feb 2024 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली में ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर मौलाना तौकीर शुक्रवार को जब जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी देने पर अड़े थे, उस दौरान खुराफातियों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को मात देते हुए माहौल बिगाड़ने की काफी कोशिश की। इस्लामिया मैदान की ओर से लौट रहे समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक छू जाने पर श्यामगंज में बवाल कर दिया। राहगीरों से मारपीट कर उन पर पथराव किया और फूल की एक ठेली को भी पलट दिया। एक बाइक और स्कूटी में तोड़फोड़ की गई। बवाल के दौरान चार लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकाकर उपद्रवियों को खदेड़ा।

मौलाना तौकीर रजा के बुलावे पर हजारों की तादात में समुदाय विशेष के लोग इस्लामिया ग्राउंड के आसपास जमा हो गए। काफी देर तक वहां हंगामा और नारेबाजी के चलते माहौल उग्र बना रहा। दोपहर बाद करीब पौने चार बजे वहां से लौटने के दौरान श्यामगंज में मौलाना आजाद इंटर कॉलेज के सामने डोहरा रोड के कपिल शर्मा और समीर सागर की बाइक इन लोगों से छू गई। इसको लेकर कहासुनी हुई और समुदाय विशेष की आक्रोश भीड़ ने दोनों युवकों को पीटना शुरू कर दिया। सड़क किनारे से पत्थर उठाकर उन पर पथराव कर दिया। दोनों युवक बाइक छोड़कर वहां से भागे तो उपद्रवियों ने उनकी बाइक तोड़नी शुरू कर दी। 
वहीं, दूसरी ओर दूसरे समुदाय के लोगों के दूसरे समूह ने श्यामगंज में फूल विक्रेताओं की दुकानों पर हंगामा पर कर उनके फूल उठाकर फेंक दिया। यहां पर भी एक स्कूटी में तोड़फोड़ कर दी गई। इसके बाद दुकानदारों ने शोर मचाया और पुलिस ने लाठियां फटकारकर खुराफातियों को वहां से खदेड़ा। 

खुराफाती पीटते रहे, पुलिस देखती रही तमाशा

श्यामगंज में दोनों जगह जहां पर बवाल हुआ उससे कुछ ही दूरी पर बड़ी तादात में पुलिस बल तैनात था लेकिन पुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे। फूलों वाली दुकानों के बाद एसपी सिटी के पहुंचने के बाद खुराफातियों को खदेड़ा गया। वहीं, आजाद इंटर कॉलेज के सामने बवाल के करीब 20 मिनट बाद पुलिस पहुंची। गनीमत रही कि कुछ मीडियाकर्मी वहां पहुंच गए, वरना आक्रोशित भीड़ दोनों युवकों को पीटकर मार देती।

पथराव के बाद बंद हुआ श्यामगंज बाजार

श्यामगंज से साहू गोपीनाथ की ओर जा रही भीड़ ने पीली कोठी के पास हरप्रीत सिंह की दुकान पर पथराव कर दिया। एक पत्थर लगने से हरप्रीत सिंह घायल हो गए। इससे व्यापारियों के बीच दहशत का माहौल बन गया और व्यापारी अपनी दुकानों के शटर गिराकर अंदर बैठ गए। 

पेट्रोलपंप पर लगाया ताला  

आजाद इंटर कॉलेज के सामने हुए बवाल के बाद कुछ भीड़ सामने स्थित पेट्रोल पंप की ओर बढ़ी तो कर्मचारी फौरन ही ऑफिस में जाकर छिप गए और डीजल-पेट्रोल की बिक्री रोक दी। माहौल शांत होने के बाद भी काफी देर तक वहां पर डीजल-पेट्रोल नहीं बेचा गया।

मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी

बवाल की सूचना पर डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी सुशील घुले मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। इसके बाद पूरे पुराने शहर में पुलिस ने पैदल गश्त किया और सड़कों पर घूम रहे लोगों को उनके घर भेज दिया।

एसएसपी सुशील घुले का कहना है कि सभी कार्यक्रम शांति से संपन्न होने के बाद कुछ अराजक तत्वों ने राहगीरों से झगड़ा किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू कर लिया। मौके पर फोर्स तैनात की गई है। घायलों का मेडिकल कराकर खुराफातियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।