DA Image
21 सितम्बर, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

विकास दुबे केस में लगी RTI, एनकाउंटर में मारे गए अमर की पत्नी खुशी के माता-पिता ने पूछा - मेरी बेटी कहां है

एकाउंटर में मारे जा चुके विकास दुबे के खास साथी और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी अमर दुबे की पत्नी खुशी के माता-पिता ने आरटीआई के जरिए पुलिस से पूछा है कि मेरी बेटी कहां है। खुशी के माता-पिता की ओर से अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने एसएसपी आफिस के जन सूचना कार्यालय में दाखिल की है।

आरटीआई में यह कहा गया है कि बेटी के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई जाए। पिता ने आरटीआई में यह भी पूछा कि उसकी बेटी किसी अपराध में तो निरुद्ध नहीं है। ऐसा है तो अपराध संख्या, धारा, थाना व विवेचना संबंधी कागजातों की प्रतियां उपलब्ध कराई जाए। अधिवक्ता शशिकांत दीक्षित का कहना है कि इस आरटीआई स्पीड पोस्ट से भेजी गई है। साथ ही एसएसपी को एक प्रति मेल भी की गई है। आरटीआई का जवाब 48 घंटे में मिलेगा। बता दें कि खुशी को पुलिस ने कानपुर वाली घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। 

जबरिया शादी में खुशी से नहीं संभाली गई खुशी
अमर दुबे की शादी का शुक्रवार को एक और वीडियो वायरल हुआ। इसमें अमर की पत्नी खुशी डांस करती दिख रही है। उसके साथ मुठभेड़ में मारे गए कार्तिकेय समेत अन्य आरोपित भी हैं। विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे से पनकी रतनपुर निवासी खुशी की शादी 29 जून को हुई थी। बिकरू कांड के बाद खुशी को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा है। हालांकि, मायके वालों ने पूछताछ में कहा था कि अमर के आपराधिक बैकग्राउंड की जानकारी होने के बाद उन्होंने रिश्ता तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन विकास ने जिम्मेदारी लेते हुए जबरन शादी कराई थी। वहीं, वायरल वीडियो में खुशी जमकर डांस कर रही है। उसके चेहरे पर कहीं भी डर या जबरन शादी का भाव नहीं दिख रहा है।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के दौरान कब्जे में लिए गए आरोपितों के मोबाइल से यह वीडियो सामने आया है। पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि अमर और खुशी दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे। उन्होंने प्रेम विवाह किया था। पुलिस का कहना है कि खुशी को घटना के बारे में जानकारी थी। इसके बावजूद पुलिस को कोई सूचना नहीं दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RTI in Vikas Dubey case killed encounter Amar dubey wife Khushi parents asked where is my daughter kanpur