ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशRSS प्रमुख मोहन भागवत आज आएंगे मिर्जापुर, मां विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन

RSS प्रमुख मोहन भागवत आज आएंगे मिर्जापुर, मां विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत सोमवार को मिर्जापुर आएंगे। देवरहा हंस बाबा आश्रम में 51 मन लड्डू का भोग हनुमान जी को लगाएंगे। वहीं विंध्याधाम में पूजा अर्चना भी करेंगे।

RSS प्रमुख मोहन भागवत आज आएंगे मिर्जापुर, मां विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरMon, 27 Feb 2023 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत सोमवार को मिर्जापुर आएंगे। देवरहा हंस बाबा आश्रम में 51 मन लड्डू का भोग हनुमान जी को लगाएंगे। वहीं विंध्याधाम में पूजा अर्चना भी करेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवन सोमवार दोपहर बाद दो बजे विंध्याचल के महुआरी कला स्थित देवरहा हंस बाबा आश्रम पर आएंगे। मोहन भागवत के आगमन के मद्देनजर आश्रम की सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद की गई है। संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार मोहन भागवत आश्रम में बनवाए गए नए भवन का उद्घाटन करेंगे। साथ ही आश्रम में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर 51 मन लड्डू का भोग लगाएंगे। 

हनुमान मंदिर में पूजा के बाद मोहन भागवत मां विन्ध्यवासिनी मंदिर जाकर दर्शन पूजन भी करेंगे। मोहन भागवत सोमवार को रात्रि विश्राम हंस बाबा आश्रम में ही करेंगे। वहीं मंगलवार दोपहर में प्रयाग राज के लिए रवाना हो जाएंगे। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने विंध्याचल के महुआरी स्थित देवरहा हंसबाबा आश्रम पर आकर आश्रम परिसर स्थित हनुमान मंदिर में 51 किलो लड्डू का भोग लगाया था।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे आज बलिया और जौनपुर का दौरा, इन सुविधाओं का होगा शुभारंभ

प्रोटोकाल के मुताबिक मोहन भागवत सोमवार को सुबह हंसबाबा आश्रम पहुंचेंगे। आश्रम सूत्रों ने बताया कि आश्रम में वह बजरंग बली को 51 किलो लड्डू का भोग लगाएंगे। उसके लिए शुद्ध देसी घी से बने लड्डू तैयार किए जा रहे हैं। संत देवरहा हंसबाबा अपनी निगरानी में लड्डू एवं पूजा की व्यवस्थाएं करा रहे हैं। मोहन भागवत का आश्रम से पुराना संबंध रहा है। मिर्जापुर में दर्शन पूजन के बाद वह प्रयागराज में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें