ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी के आवास पर आरएसएस-बीजेपी का मंथन, दलित वोटरों पर बढ़ेगा फोकस; 27 सीटों के लिए बनी रणनीति 

सीएम योगी के आवास पर आरएसएस-बीजेपी का मंथन, दलित वोटरों पर बढ़ेगा फोकस; 27 सीटों के लिए बनी रणनीति 

संघ और भाजपा की एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बैठक गुरुवार को पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास में हुई। विपक्ष द्वारा संविधान और आरक्षण को लेकर खड़े किए गए सवालों से उत्‍पन्‍न परि‍स्थितियों पर चर्चा हुई

सीएम योगी के आवास पर आरएसएस-बीजेपी का मंथन, दलित वोटरों पर बढ़ेगा फोकस; 27 सीटों के लिए बनी रणनीति 
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊFri, 24 May 2024 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Lok Sabha Election 2024: उत्‍तर प्रदेश के चुनावी परिदृश्य को लेकर संघ और भाजपा की एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बैठक गुरुवार को पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में हुई। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुई इस बैठक में मौजूदा राजनैतिक परिस्थितियों पर चर्चा की गई। मतदान बढ़ाने से लेकर विपक्ष द्वारा संविधान और आरक्षण को लेकर खड़े किए गए सवालों से उत्पन्न परिस्थितियों पर चर्चा होने की खबर है। संघ और भाजपा इन परिस्थितियों से मिलकर निपटेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष गुरुवार की शाम भाजपा के राज्य मुख्यालय पहुंचे। कुछ देर बाद प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के साथ वे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। आरएसएस के पूर्वी क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल सिंह और पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक महेंद्र कुमार के अलावा अवध सहित कई प्रांतों के प्रांत प्रचारक भी बैठक में पहुंचे। बाकी बचे दो चरणों की 27 सीटों को लेकर रणनीतिक मंथन हुआ। 

वहीं विपक्ष द्वारा चुनाव को जाति केंद्रित रखने के प्रयासों की काट को लेकर भी चर्चा होने की खबर है। संघ और भाजपा मिलकर चुनाव अभियान को अब और गति देंगे। खासतौर से दलित मतदाताओं पर फोकस किया जाएगा। बैठक के बाद राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अलग से भी विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की।