DA Image
27 अक्तूबर, 2020|2:07|IST

अगली स्टोरी

आरएस सागर आईटा टेनिस : यूपी के वैभव व शाम्भवी टेनिस के फाइनल में

Shambhavi Tiwari

ला मार्टिनियर कॉलेज के टेनिस कोर्ट पर हो रही आर सागर स्मारक आईटा टेनिस चैंपियनशिप सीरीज में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वैभव बिष्ट व शाम्भवी तिवारी अण्डर-16 के खिताबी दौर में पहुंच गए हैं। वहीं असम की इशिका चकारा ने दोहरे खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। गैर वरीय इशिका ने अण्डर-18 व अण्डर-16 वर्गों के खिताबी दौर में पहुंच बनाई है।
अण्डर-18 में हार का सामना करने वाले उत्तर प्रदेश के वैभव सिंह बिष्ट ने अपनी भरपाई अण्डर-16 की। उन्होंने सेमीफाइनल में अपने ही साथी ऋषि जलोटा को 6-3,1-6.6-0 से शिकस्त दी। शीर्ष वरीय वैभव का अब खिताबी दौर में दूसरे वरीय कर्नाटक के संजीत देवीनेनी के साथ मुकाबला होगा। संजीत ने असम के कृतन्या शर्मा को 6-0,6-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
वहीं चौथी वरीय यूपी की शाम्भवी तिवारी को अण्डर-18 के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें गैर वरीय असम की इशिका चकारा ने सीधे व आसान सेटों में 6-0, 6-2 से पराजित किया। पर शाम्भवी ने अण्डर-16 के खिताबी दौर में पहुंच बना ली है। सेमीफाइनल में तीसरी वरीय शाम्भवी ने अपने से उच्च दूसरी वरीय खिलाड़ी पश्चिम बंगाल की शताविसा घोष को 6-1, 7-5 से पराजित किया।
अण्डर-16 के दूसरे सेमीफाइनल में इशिका चकारा ने यूपी की तनिशा प्रांजल को 6-0, 6-2 से पराजित किया। इशिका अण्डर-18 के खिताबी दौर में भी पहुंची हैं। खिताबी दौर में उनका मुकाबला चण्डीगढ़ की साक्षी मिश्रा से होगा। साक्षी ने सेमीफाइनल में यूपी की तनिशा प्रांजल को 6-0, 6-3 से हराया।
बालक अण्डर-18 के फाइनल में शीर्ष वरीय ओडिशा के आदित्य सतपती व कर्नाटक के अखिलेंद्रन के बीच मुकाबला होगा। सेमीफाइनल में आदित्य ने दिल्ली के अनुराग कुंवर को 6-1, 6-3 से तथा अखिलेंद्रन ने अपनी ही साथी संजीत को 6-2, 6-1 से शिकस्त दी।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RS Sagar ITA Tennis: In the finals of UP and Shambhavi Tennis