ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशRRB-NTPC Result: रेलवे भर्ती मामले की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, 16 फरवरी तक यहां भेजे अपनी आपत्तियां

RRB-NTPC Result: रेलवे भर्ती मामले की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, 16 फरवरी तक यहां भेजे अपनी आपत्तियां

रेलवे में नॉन टेक्निकल पापुलर कटेगरी (एनटीपीसी) के तहत वि‌भिन्न श्रेणी में भर्ती के लिए हुई पहले चरण की परीक्षा की जांच पांच सदस्यीय टीम करेगी। पहले चरण की परीक्षा का परिणाम आने के बाद जगह-जगह...

RRB-NTPC Result: रेलवे भर्ती मामले की जांच करेगी पांच सदस्यीय कमेटी, 16 फरवरी तक यहां भेजे अपनी आपत्तियां
वरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरFri, 28 Jan 2022 05:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रेलवे में नॉन टेक्निकल पापुलर कटेगरी (एनटीपीसी) के तहत वि‌भिन्न श्रेणी में भर्ती के लिए हुई पहले चरण की परीक्षा की जांच पांच सदस्यीय टीम करेगी। पहले चरण की परीक्षा का परिणाम आने के बाद जगह-जगह अभ्यर्थियों के हंगामे को देख रेल मंत्रालय ने हाई पावर कमेटी गठित कर दी है। 16 फरवरी तक अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां rrbcommittee@railnet.gov.in पर भेज सकते हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसपंर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 15 फरवरी से प्रारंभ होने वाली द्वितीय चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा एवं 23 फरवरी से प्रारंभ होने वाली प्रथम चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सभी रेलवे भर्ती बोर्डों के अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वे अभ्यर्थियों के परिवादों को विभिन्न माध्यमों से प्राप्त करें। उन्हें संकलित करने के बाद कमेटी को भेजें।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक स्टेशन मास्टर, गार्ड, सीनियर कामर्शियल क्लर्क, जूनियर एकाउंट्स असिसटेंट आदि के 35,281 पदों पर भर्ती की जा रही है। नियमानुसार रिक्तियों की अपेक्षा 20 गुना अभ्यर्थियों को द्वितीय चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किया गया है। स्नातक अभ्यर्थी सभी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जबकि, 10+2 शैक्षणिक योग्यता वाले अभ्यर्थी केवल 10+2 के लिए अधिसूचित रिक्तियों के लिए ही आवेदन कर सकते हैं।

रेल मंत्रालय ने जांच के लिए पांच सदस्यीय हाई पावर कमेटी गठित की है। कमेटी के अध्यक्ष रेलवे बोर्ड के प्रमुख कार्यकारी निदेशक (औद्योगिक संबंध) दीपक पीटर, सदस्य सचिव स्थापना (रेल भर्ती बोर्ड), रेलवे बोर्ड नई दिल्ली के कार्यकारी निदेशक राजीव गांधी हैं। इसके अलावा पश्चिम रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन) आदित्य कुमार, रेलवे भर्ती बोर्ड चेन्नई के अध्यक्ष जगदीश अलगर तथा रेलवे भर्ती बोर्ड भोपाल के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता समिति के सदस्य हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें