ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआरपीएफ सिपाही ने उठाया आत्मघाती कदम, पत्नी से झगड़े के बाद खाया जहर, कमरे में औंधे मुंह पड़ा मिला शव 

आरपीएफ सिपाही ने उठाया आत्मघाती कदम, पत्नी से झगड़े के बाद खाया जहर, कमरे में औंधे मुंह पड़ा मिला शव 

यूपी के बरेली में आरपीएफ सिपाही मनदीप ने पत्नी से हुए विवाद के कारण जहर खाकर जान दे दी। उनके कमरे से कोल्ड्रिंक की खाली बोतल और सल्फास का खाली पाउच मिला है। आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

आरपीएफ सिपाही ने उठाया आत्मघाती कदम, पत्नी से झगड़े के बाद खाया जहर, कमरे में औंधे मुंह पड़ा मिला शव 
Dinesh Rathourकार्यालय संवाददाता,बरेलीFri, 08 Dec 2023 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बरेली में आरपीएफ सिपाही मनदीप ने पत्नी से हुए विवाद के कारण जहर खाकर जान दे दी। उनके कमरे से कोल्ड्रिंक की खाली बोतल और सल्फास का खाली पाउच मिला है। आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीबीगंज पुलिस ने शव का पंचनामा भरा। पुलिस ने सिपाही के भाई अमित को फोन के माध्यम से सूचना दी। हरियाणा के पुंडरी कैथल थाना क्षेत्र के गांव पाई निवासी मनदीप (27) इज्जतनगर आरपीएफ में सिपाही के पद पर तैनात था। तीन साल से उसकी तैनाती सीबीगंज डेमू शेड चेक पोस्ट में थी। एक महीने पहले ही स्लीपर रोड पर उसने कमरा किराए पर लिया था। पत्नी मुस्कान भी साथ में रहती थी। दस दिन पूर्व मनदीप पत्नी को गांव पाई हरियाणा छोड़ने गया था। चार दिन पहले वह वापस आ गया। उसे गुरुवार से तीन दिन की ट्रेनिंग के लिए गोरखपुर जाना था। बुधवार को बरेली से गोरखपुर की रवानगी थी। 

साथी सिपाहियों का कहना है, बुधवार को शाम मनदीप कमरे पर आ गया। इसके बाद गोरखपुर ट्रेनिंग में नहीं गया। गुरुवार को भी उसके बारे में कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार से तलाश शुरू की गई। आसपास के लोगों से मनदीप के कमरे का पता चला। खिड़की से झांक कर देखा तो बेड पर मनदीप औंधे मुंह पड़ा था। उसके मुंह से झांग निकल रहा था। सीबीगंज इंस्पेक्टर राधेश्याम ने बताया कि रात तक परिवार बरेली पहुंच जाएगा। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पहले भी कर चुका था आत्महत्या का प्रयास

सीबीगंज पुलिस को प्राथमिक जांच में इतना पता चला है, मनदीप और उसकी पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता था। मनदीप रात को शराब पी लेता था इसको लेकर पत्नी से लड़ाई होती थी। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात को भी फोन पर पत्नी से विवाद हुआ। इसके बाद उसने जहर खा लिया। आठ महीने पहले मनदीप ने आरपीएफ पत्नी को वीडियो कॉल करके कहा, वह मरने जा रहा है। इसके बाद बैरक के सरकारी कमरे में आत्महत्या को फांसी लगा ली। साथी सिपाहियों ने उसे बचा लिया था। अबकी बार उसने जहर खाकर जान दे दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें