ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले, प्रभावित रहा संचालन 

अयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले, प्रभावित रहा संचालन 

अयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले गए। इसका असर लखनऊ तक दिखा। लखनऊ रूट की कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा।

अयोध्या में मालगाड़ी बेपटरी होने से कई ट्रेनों के रूट बदले, प्रभावित रहा संचालन 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 21 Apr 2024 06:11 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या धाम जंक्शन के यार्ड में शनिवार शाम को मालगाड़ी के चार वैगन पटरी से उतर जाने का असर लखनऊ तक दिखा। लखनऊ रूट की कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। इस दौरान कटरा, दर्शननगर और बनारस रूट सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। लखनऊ के रास्ते चलने वाली ट्रेनों को बदले रूट से भेजा गया। शाम को बादशाह नगर स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ जुट गई।
बदले रूट से चलने वाली ट्रेनों में ट्रेन नंबर 12225 कैफियात एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 13308 गंगा सतलज और ट्रेन नंबर 04218 ऊंचाहार एक्सप्रेस को जाफराबाद, ट्रेन नंबर 14853 मरूधर और ट्रेन नंबर 09465 दरभंगा क्लोन को बाराबंकी, गोरखपुर के रास्ते भेजा गया। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि टीम मौके पर पहुंच गई है। ट्रैक खाली कराए जा रहे हैं। ट्रेनें मामूली रूप से प्रभावित होंगी। कुछ ट्रेनों को बदले रूट से पास कराया जा रहा है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है।

बादशाहनगर स्टेशन पर गलत सूचना से यात्रियों की बढ़ी बेचैनी

बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात नौ बजे के करीब ट्रेनों के एनाउंसमेंट में गड़बड़ी के चलते यात्री परेशान रहे। दरअसल, बादशाहनगर स्टेशन पर रात को गुजरने वाले ट्रेन नंबर 15084 उत्सर्ग एक्सप्रेस बदले रूट से आने की घोषणा कर दी गई। इसके आधे घंटे बाद ट्रेन आने की घोषणा होने लगी। इस बीच यात्रियों ने स्टेशन मास्टर के कक्ष के सामने और टिकट काउंटर पर जमकर हंगामा खड़ा किया। उत्सर्ग एक्सप्रेस अपने तय समय पर बादशाहनगर स्टेशन पहुंची। कुछ यात्री सवार हुए और कुछ ट्रेन के रूट बदले जाने की घोषणा से वापस चले गए। यात्री पवन ने बताया कि बादशाहनगर रेलवे स्टेशन का घोषणा यंत्र गड़बड़ है। जो ट्रेन स्टेशन पहुंच जाती है उसे आने वाली कहकर घोषणा कर रहे हैं और जो ट्रेन रवाना हो जाती है उसे स्टेशन पर खड़े होने की घोषणा से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। यात्री पूछताछ काउंटर पर ट्रेनों की स्थिति पता करते रहे। इस दौरान यात्रियों को ट्रेनों के आवागमन पर असमंजस की स्थिति के बीच बड़ी परेशानी रेलवे की लापरवाही से झेलनी पड़ी।